Wold Cup Final Match 2022 : आज होगा पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड का मुकाबला, बाबर आजम ने बनाई खास प्‍लानिंग

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

Wold Cup Final Match 2022 : आज होगा पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड का मुकाबला, बाबर आजम ने बनाई खास प्‍लानिंग

दिल्‍ली। t20 world cup 2022 का फाइनल मैच आजPak vs Eng होगा। भले ही भारतीय टीम इस मुकाबले से बाहर हो गई हो, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें इस मैच पर हैं। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजीं में होगा।

आज दिख रहा उत्‍साह
दुनिया के दूसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज उत्‍साह देखने को मिलेगा। दोनों टीमें एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी हैं। जो भी टीम आज जीतेगी, वो दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनेगी।

आज फाइनल को तैयार
गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। दोनों टीमें अब फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं। फैंस से भी बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे है।

कम दर्शक आने की उम्‍मीद
एमसीजी की दर्शक क्षमता एक लाख के आसपास है और भारत बनाम पाकिस्तान मैच में 90 हजार से ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी, लेकिन पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच में दर्शकों की संख्या शायद इतनी न देखने को मिले।

अब वेस्‍टइंडीज में होगा वर्ल्‍ड कप
टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल अब दो साल के बाद वेस्टइंडीज की सरजमीं पर आयोजित होगा। मेलबर्न का ये मैदान आज एक बार फिर से एक ऐतिहासिक क्रिकेट मैच का गवाह बनेगा। इससे पहले कई मौकों पर इसमें बड़े टूर्नामेंट खेले गए हैं और ज्यादातर मौकों पर फाइनल इसी मैदान पर होता है।

 

Wold Cup Final Match 2022: Today Pakistan England Match Babar Azam Special Planning

Comment As:

Comment (0)