क्या बिहार के सियासी हलकों में हंगामा मचाएगी ‘महारानी’

Spread the love

कोरोना संक्रमण का प्रभाव मनोरंजन जगत पर काफी हद तक देखने को मिला है। लगातार वेब सीरीज के साथ-साथ अब फिल्में भी ओटीटी पर ही स्ट्रीम की जा रही हैं। हर हफ्ते दर्शक नई कहानियों से रूबरू होते हैं। इस हफ्ते लाइन में एक और धमाकेदार सीरीज है जो जल्द ही रिलीज होने जा रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं हुमा कुरैशी स्टारर वेब सीरीज महारानी की। दरअसल ‘महारानी’ नाम की यह वेब सीरीज शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है। इसमें बिहार के सियासी हलचल की कहानी है। कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद के जेल जाने और राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री बनने के बाद की कहानी को वेब सीरीज बनाकर पर्दे पर उतारा गया है।

मनोरंजक डायलॉग से लबरेज़ है महारानी- हमसे 50 लीटर दूध दुहवा लो…500 गोबर का गोइंठा बनवा लो…पर एक दिन में इतनी फाइल पर अंगूठा लगाना, ना हमसे नहीं हो पाएगा।’ ‘हमको ऐसी मर्दाना सरकार का मुख्‍यमंत्री क्‍यों बना दिए…’महारानी’ वेब सीरीज के यह डायलॉग बिहार की सियासी हलकों में हंगामा मचाने के लिए काफी है। फिल्‍म में ‘चारा घोटाले’ की तर्ज पर ‘दाना घोटाले’ का जिक्र है अब देखना है कि यह सीरीज और क्या क्या राज खोलती है

पटना के बुद्धा स्मृति पार्क से स्ट्रीमिंग की शुरुआत-इस वेब सिरीज की स्‍ट्रीमिंग की शुरुआत पटना जंक्‍शन के ठीक सामने स्थित बुद्ध स्‍मृति पार्क से होती है। 90 के दशक में यहां बांकीपुर जेल हुआ करती थी। बिहार में निजाम बदलने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली सरकार ने यहां पार्क का निर्माण कराया। यह वेब सिरीज बिहार के राजनीतिक माहौल को केंद्रित कर तैयार की गई है।

हुमा कुरैशी लीड रोल में-‘महारानी’ का निर्देशन सुभाष कपूर ने किया है। इस वेब सीरीज में सोहम एक पॉलिटिशियन की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं सोहम के अपोजिट हुमा कुरैशी मेन लीड में हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि वेब सीरीज ‘महारानी’ में सोहम शाह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के रूप में नजर आएंगे, वहीं हुमा कुरैशी लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी का किरदार निभाती नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.