कौन होगा योगी मंत्रिमंडल में शामिल, अब आई बड़ी खबर

दिल्ली की मीटिंग में हुआ फैसला

 पिछले दिनों दिल्ली में हुईं अमितशाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच हुई वार्ता में ही विस्तार सम्बन्धी सभी बाते तय हो चुकी थी जिसमे यू पी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद थे जिसमे मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए चेहरों से लेकर विधान परिषद सदस्य की खाली हुई सीटो को लेकर भी चर्चा हुई ।

ये हो सकते है नए चेहरे :-
अभी तक योगी मंत्रिमंडल में कुल 53 मंत्री है जिनमे 23 कैबिनेट ,09 स्वतन्त्र प्रभार और 21 राज्यमंत्री है जबकि नियमो के अनुसार 60 तक की संख्या में मंत्री बनाये जा सकते है इस लिहाज से अगर पुराने सभी मंत्रियों को भी बरकरार रखा जाए तो भी लगभग 07 नए चहरे योगी मन्त्रिमण्डल में शामिल किये जा सकते है ।


नए चेहरों में सबसे चर्चित और बड़ा नाम चल रहा है हाल ही में कॉंग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुये पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद ,संजय निषाद ,भाजपा के सहयोगी दल और हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनी अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल जो कि विधान परिषद के सदस्य भी है वही नोयडा के दादरी से गुर्जर विधायक तेजपाल नागर और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी को भी मंत्री बनाया जा सकता है ।


अगस्त में होना था मंत्रिमंडल विस्तार:-
योगी मंत्रिमंडल का विस्तार वैसे तो अगस्त माह में ही होना लगभग तय था किंतु उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल और भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के निधन के कारण

मंत्रिमंडल विस्तार को टालना पड़ा.
अब ये विस्तार 5 सितम्बर के बाद तय किया गया है जो 5 सितम्बर से 10 सितंबर के बीच होने की संभावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *