पटना में गंगा में डूबने लगा युवक तो भाग खड़ा हुआ दोस्त, मोबाइल भी लेकर निकल भागा

पटना में गंगा नदी के एनआईटी घाट पर हुए एक हादसे की पूरी खबर पढने के बाद आप भी कहेंगे कि ऐसे दोस्त से दुश्मन भला. गंगा नदी की धार में जब एक युवक फंस गया औऱ डूबने लगा तो साथ में तैर रहा दोस्त भाग खडा हुआ. हद देखिये वह पानी में डूब रहे अपने दोस्त का मोबाइल भी ले भागा. गंगा नदी में डूबे लड़के का कोई अता पता नही है लेकिन लोग कह रहे हैं कि अगर उसके दोस्त ने समय पर शोर मचाया होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी.

पटना के ही सैदपुर का रहने वाला नीरज कुमार अपने दोस्तों के साथ गंगा नदी के एनआईटी घाट पर नहाने गया था. गंगा नदी का जलस्तर इन दिनो बढा हुआ है. उसके किनारे घाट पर सजावट के लिए मीनार के जैसे गुंबद लगाये गये हैं. लडके उसी गुंबद से गंगा नदी में छलांग लगाते हैं. नीरज ने अपने दोस्त के साथ वहीं से गंगा नदी में छलांग लगा रहा था. इसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया और उसका दोस्त नदी किनारे ही रह गया. गंगा नदी में गहरे पानी और तेज धार में नीरज फंस गया. वह डूबने लगा तो साथी पानी से निकला औऱ वहां से भाग निकला.

उसने न घाट किनारे लोगों को खबर की और ना ही नीरज के परिजनों को सूचना दी. लिहाजा जब तक ये खबर लोगों तक पहुंची कि नीरज नदी में डूब गया है तब तक बहुत देर हो चुकी थी. स्थानीय लोग बता रहे हैं कि अगर किसी ने शोर मचाया होता तो घाट किनारे बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो काफी अच्छे तैराक हैं वे नदी में कूद पड़ते. काफी देर बाद प्रशासन को खबर मिली तो एसडीआरएफ की टीम वहां भेजी गयी. नीरज का कोई सुराग नहीं मिला. शुक्रवार को भी तलाश की जा रही है लेकिन कोई अता पता नहीं मिल रहा है. एसडीआरएफ की टीम ने एनआईटी घाट से गायघाट तक गंगा नदी में डेड बॉडी तलाशा है लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. नदी किनारे लगे सीसीटीवी फुटेज में नीरज के नदी में डूबने का वाकया कैद हो गया है. डूबने से पहले तैरते हुए उसके दोस्त भी दिख रहे थे लेकिन बाद में नजर नहीं आये. इस वाकये को लेकर प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं. गंगा नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर पर है. नदी में डूबने के वाकये लगातार हो रहे हैं लेकिन प्रशासन ने पटना के गंगा घाटों पर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की है जिससे कि लोगों को नदी में जाने से रोका जा सके. एडवेंचर के शौकीन युवक औऱ बच्चे लगातार गंगा नदी में छलांग लगा रहे हैं. उनमें से ही कई के डूबने के वाकये सामने आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *