लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो सासाराम में किशोर फंदे से झूला, कामकाज छूटने से डिप्रेशन में था

सासाराम के नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 22 में एक किशोर ने आर्थिक तंगी से मजबूर होकर सुसाइड कर ली। कोरोना काल में काम-काज छूट जाने के कारण वह डिप्रेशन में था। पैसों की कमी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अनिल सिंह के पुत्र मंगल कुमार (17 साल) के रूप में की गई है। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगल अविवाहित था और शादी-ब्याह में कैटरर का काम करता था। लॉकडाउन के दौरान उसका काम-काज छूट गया था, जिसके कारण वह काफी तनाव में रहता था। इसी कारण वह नशाखोरी भी करता था। इसी बीच घर में पारिवारिक विवाद को लेकर कलह होने लगी। फिलहाल उसने सुसाइड क्यों की, इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन गांव में तरह-तरह की चर्चाएं गरम है। किशोर कुछ महीने पहले ही रिमांड होम से छूटकर बाहर आया था। आपराधिक मामले में आरोपी होने के कारण पुलिस ने उसे रिमांड होम भेज दिया था।

रोहतास जिले में हाल के दिनों में आत्महत्या के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। पिछले एक सप्ताह में 5 आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। सासाराम में मंगलवार को फजल गंज में, जबकि इसके पूर्व तकिया मुहल्ले में एक-एक लोगों के आत्महत्या के मामले सामने आए। जबकि शविसागर में एक और ब्रिक्रमगंज के रामडीहरा गांव में आत्महत्या का मामला सामने आया था। आज पठान टोली में युवक की आत्महत्या से यह संख्या पांच तक पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *