WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़े अफवाहों से बचें क्योँकि कंपनी ने व्हाट्सप के पॉलिसी को पूरी डिटेल में बताया है ,जानिए…

व्हाट्सप (WhatsApp) आज लोगों की डेली लाइफ का एक ज़रूरी हिस्सा बन गया है। जिसके बाद से व्हाट्सप चर्चा में बना हुआ हैं और लोग व्हाट्सप के प्राइवेट पॉलिसी से नाराज दिख रहे है। लेकिन लोगों के नाराजगी के बाद कंपनी ने सफाई दी है कि व्हाट्सप आपका डाटा नहीं लेगा।

WhatsApp पर प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर ज्यादातर लोगों के बीच काफी कंफ्यूजन है. पिछले हफ्ते भर से खबर आ रही है कि WhatsApp आपकी निजी जानकारियों को लेकर Facebook और Instagram के साथ शेयर करेगा।जिसके बाद से लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया और अब कंपनी ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है।

कंपनी ने साफ तौर पर कहा है कि कौन सी जानकारियों को नहीं लिया जाएगा..हम आपको डिटेल में बताते है। WhatsApp ने जारी बयान में कहा है कि ऐप यूजर्स के प्राइवेट मैसेज का डेटा नहीं लेगी. कंपनी ने साफ किया है कि आम लोगों के प्राइवेट कॉल्स का डेटा भी नहीं लिया जाएगा
मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स को बताया है कि किसी भी यूजर के कॉल्स या मैसेज का Logs अपने पास नहीं रखती. यानी इस पर निगरानी नहीं होगी.

नए प्राइवेसी पॉलिसी में कहा जा रहा था कि WhatsApp हर यूजर के लोकेशन का डेटा लेकर Facebook से शेयर करेगी. लेकिन अब कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि WhatsApp यूजर्स के किसी लोकेशन का डेटा फेसबुक से साथ शेयर नहीं किया जाएगा.
कंपनी ने साफ किया है कि आपके मोबाइल में मौजूद Contact List को फेसबुक के साथ शेयर नहीं किया जाएगा. ये हमेशा प्राइवेट ही रहेंगे.


कंपनी ने सफाई दी है कि WhatsApp में मौजूदा Groups के चैट्स और जानकारियां प्राइवेट ही रहेंगे. कंपनी निजी ग्रुप्स की जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करेगी.
लोगों के विरोध के बाद कंपनी ने साफ कर दिया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी का सीधा संबध WhatsApp Business अकाउंट्स से है. बिजनेस अकाउंट्स को बेहतर माहौल देने और उनके प्रसार के लिए ही नई पॉलिसी में कुछ बदलाव किए गए हैं इसलिए WhatsApp के नए नियमों को प्राइवेट अकाउंट के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons