West Bengal Election: TMC ने 291 प्रत्याशीयों की जारी की लिस्ट,100 नए चेहरों को किया शामिल

Spread the love

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मीयां काफी तेज हैं। सभी पार्टी तबाड़तोड़ तैयारियों में जुटे चुके हैं। इसी कड़ी में आपको बता दें,तृणमूल कांग्रेस ने 291 उम्मीदवारों की घोषना कर दी है। दरअसल,पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव 8 चरणों में 294 सीटों के लिए किया जाएगा। जिसकी वोटिंग 27 मार्च (30 सीट),1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट),10 अप्रैल (44 सीट),17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी। वहीं, बंगाल चुनाव के नतीजे 2 मई तक सबके सामने होगें।

आपोको बता दें, TMC ने दार्जलिंग की 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। वो पिछले विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से चुनाव लड़ी थी। वहीं, आपको हम बताते चलें, पार्टी ने ज्यादा उम्र वाले विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है और कहा है कि उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया जाएगा। राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिनको भी टिकट नहीं मिली है, उनको हम विधान परिषद में जगह देगें। बता दें, इस बार पार्टी ने 100 नए चेहरों को मौका दिया है।

आपको बताते चलें, ममता बनर्जी पिछले 10 साल से बंगाल की मुखिया हैं और लगातार 10 वर्ष से वो वहाँ राज कर रही हैं। लेकिन इस बार बीजेपी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी पार्टी ने टीएमसी को इतनी करारी चुनौती दे रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी महाशिवरात्रि के दिन अपना नामकंन दाखिल करेंगी। बंगाल चुनाव को लेकर तैयारियां सबाब पर हैं। बता दें, जो भी लोग 80 वर्ष के ज्यादा उम्र के हैं, उनके लिए पोस्टल वोटिंग की सुविधा रखी गई है। तो वहीं, इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि चुनाव और बच्चों की परिश्राओं की दिनांक टक्कर ना खाएं। चुनाव से पहले डोर टू डोर कैंपेन में 5 से ज्यादा लोगों को मतदाता के घर पर जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

बाहारहाल,ये तो 2 मई को ही पता चलेगा कि इस बार विधानसभा चुनाव में एक फिर ममता बनर्जी बंगाल की मुख्यमंत्री होगीं या फिर पश्चिम बंगाल के लोगों को कोई नया चेहरा देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.