नालंदा में ₹50 हजार मांग रहा था पति, नहीं दे पाई तो पेट में पल रहे बच्चे के साथ मार डाला

नालंदा में महज ₹50 हजार के लिए एक पति ने 6 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी को गला दबाकर मार डाला। परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज में ₹50 हजार मांग रहे थे। महिला जब पैसे नहीं दे पाई, तो उसके पति ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को नदी में फेंक दिया। हत्या के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में कर लिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामला नूरसराय थाना इलाके के मथुरापुर गांव की है। मृतक की पहचान नीतीश पासवान की पत्नी खुशबू देवी के रूप में की गई है। वह पटना के घोसबरी थाना इलाके के लक्ष्मीपुर निवासी थी। परिजनों ने बताया कि 5 साल पहले खुशबू की शादी मथुरापुर गांव के नीतीश पासवान के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले उससे पैसे की डिमांड करने लगे थे। नहीं देने पर जमकर मारपीट करते थे। इसी बात को लेकर पति ने अपने घरवालों के साथ मिलकर खुशबू की हत्या कर दी। साक्ष्य छिपाने के लिए शव को नदी में फेंक दिया।

परिजनों ने बताया कि रविवार को जब बेटी को कॉल किया तो ससुराल वालों ने बताया कि घर से बिना कुछ कहे निकल गई है। इसके बाद परिवार वालों को अनहोनी की आशंका हो गई। वे सोमवार को बेटी के ससुराल पहुंचे। वहां पहुंचने पर ससुराल वालों ने कहा कि खुशबू की नदी में डूबने से मौत हो गई है। इसके बाद परिजन नदी किनारे पहुंचे, जहां शव बरामद किया गया। खुशबू के दो बच्चे हैं और वह अभी 6 माह की प्रेग्नेंट भी थी।

थानाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि ससुराल वाले महिला की नदी में डूबने से मौत की बात कह रहे हैं, जबकि मायके वाले दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मौत नदी में डूबने से हुई है या फिर ये हत्या है, इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *