चाचा पारस ने भतीजे को दिया एक और झटका, LJP के एक और अहम पद से चिराग पासवान की छुट्टी

लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद जमुई के सांसद और दिवंगत रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के पुत्र चिराग पासवान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फिर संसदीय दल के नेता के पद से हटाए जाने के बाद अब चिराग पासवान (Chirag Paswan) को संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नए अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने सांसद वीणा देवी को पार्टी के संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है.

वीणा देवी बिहार की वैशाली सीट से लोकसभा सांसद हैं. उनको पार्टी के संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की घोषणा करने के बाद पशुपति कुमार पारस अपने 3 सांसदों के साथ मनोयन संबंधी पत्र भी दिया. इस दौरान पशुपति कुमार पारस के साथ सांसद प्रिंस राज और चंदन कुमार भी मौजूद थे. दरअसल, चिराग पासवान को अलग-थलग करने के बाद से पशुपति कुमार पारस अपनी पार्टी को लगातार एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. दूसरी तरफ उनके ही भतीजे और रामविलास पासवान के पुत्र इन दिनों बिहार में जनआशीर्वाद यात्रा पर निकले हुए हैं.

वीणा देवी पार्टी की इकलौती महिला सांसद हैं और उंची जाति से आती हैं, ऐसे में उनको संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर पशुपति कुमार पारस ने महिला सशक्‍तीकरण के साथ-साथ अगड़ी जाति का कार्ड खेलने की कोशिश की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *