अक्षय कुमार की फिल्म पर उद्धव ठाकरे की नज़र…

Spread the love

अब बॉलीवुड में भी राजनिती का असर दिखने लगा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार अब पूरी तरह से फिल्मों में अड़ंगा लगा रही है। जितने भी फिल्म अभिनेता है, वो या तो बीजेपी सर्मथक हैं या उनके खिलाफ़ होते है और ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार बीजेपी के सर्मथक है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट अब नजदीक है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है, अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी में हस्तक्षेप करने के लिए। दरअसल, इस फिल्म के निर्दशक रोहित शेट्टी नहीं चाहते हैं कि सूर्यवंशी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाए। इसलिए मेर्कस ने र्निणय लिया है कि फिल्म को सौ फीसदी क्षमता के साथ हॉल में ही रिलीज किया जाएगा। सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति भी मिल चुकी है, पर महाराष्ट्र सरकार अभी इसको लेकर विचार ही कर रही है।

आपको बता दें, यह फिल्म रोहित शेट्टी के निर्दशन में तो बन रही है, पर इसमें करण जौहर और अक्षय कुमार की माँ अरुणा भाटिया का भी पैसा लगा है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अब इसमें अड़गां लगा रही है। हालाकिं, मूवी की रिलीज डेट होली के आस-पास रखी गई थी और फिर इसको बढ़ा कर अप्रैल में रख दिया गया, लेकिन अब फिल्म की रिलीज तिथी पर असमंजस लगने लगा है। इसकी रिलीज को लेकर रिलायंस एंटरटेनमेंट के वितरकों से भी चर्चाएं हो रही है, पर अब तक कोई स्पष्ट निर्णय नहीं लिया गया है। अगर देश के सबसे बड़े फिल्म वितरण क्षेत्र मुंबई में थिएटर सौ फीसदी क्षमता के साथ नहीं खुलते हैं तो फिल्म अपनी पूरी क्षमता के साथ कमाई नहीं कर पाएगी।

सूत्रों की मानें तो फिल्म ‘सूर्यवंशी’ शायद थिएटर और ओटीटी प्लेटफॉर्म दोनों पर ही एक साथ रिलीज होगी। हालांकि रिलायंस एंटरटेनमेंनट ने फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को ओटीटी और सिनेमाघरों में एक-साथ रिलीज करने की अब तक कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन फिल्म निर्माताओं और वितरकों के बीच समझौता ये हो रहा है कि कोई फिल्म थिएटर में रिलीज होने के आठ हफ्ते बाद ही ओटीटी पर आ सकती है।

बता दें, लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्मस पर कई फिल्में रिलीज की गई थी क्योंकि कोरोनाकाल में सभी सिनेमाघर पूर्ण रुप से बंद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.