पप्पू यादव की रिहाई के लिए कल जाप का ‘करो-मरो, जेल भरो’ आंदोलन, दानवीर बोले-संघर्ष से होगी साजिश की हार

स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले क्रांति नायक व जाप सुप्रीमो पप्पू यादव विगत 46 दिनों से जेल में बंद हैं। उनकी रिहाई के लिए 27 जून यानी कल ‘ करो – मरो, जेल भरो’ आंदोलन किया जा रहा है। इस आंदोलन में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में जन अधिकार युवा परिषद के साथी भाग लेंगे और पप्पू यादव की रिहाई के लिए अपनी गिरफ्तारी देंगे। ये कहना है जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर का। ये बात आज उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहीं। उन्होंने कहा कि संघर्ष से ही साजिश की हार होगी। हमलोग लोकतंत्र में आस्था रखते हैं और हम अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का पालन करके ही अपने नेता को जेल से बाहर निकलवाने का काम करेंगे।

दानवीर ने कहा कि क्रांति नायक पप्पू यादव जी ने कोरोना महामारी के दौरान असंख्य लोगों का जीव बचाने का काम किया, लेकिन अस्पताल माफिया, एम्बुलेंस चोर सांसद और भाजपा के दबाव में बिहार सरकार ने उन्हें साजिश के तहत जेल में रखा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब सत्ताधारी और विपक्ष के नेता अपने – अपने घरों में दुबके थे, उस वक्त अपने मेजर ऑपरेशन के बाद भी एकमात्र पप्पू यादव जी सम्पूर्ण बिहार में अस्पताल से लेकर शमशान घाट का जायजा ले रहे थे। जब लोग एक दुसरे से मिल भी नहीं रहे थे, तब वे लाचार और बेबस लोगों के बीच दवाई, ऑक्सीजन, रेमदिसिविर, भोजन, अस्पतालों में बेड, एम्बुलेंस आदि मुहैया करवा रहे थे। इसी वजह से एक साजिश कर उन्हें जेल के सलाखों के पीछे डाला गया और एक ऐसे मामले में जेल भेजा गया, जो कोई मामला वास्तव में है ही नहीं।

दानवीर ने कहा कि श्री यादव को अलोकतांत्रिक तरीके से जेल भेजा गया, जिसकी निंदा पुरे देश में हुई। आज सबों को उनकी रिहाई का इंतजार है। ऐसे में हम अपने युवा साथियों के साथ प्रदेश के तमाम युवाओ से आग्रह करेंगे कि वे अपने सेवक क्रांति नायक श्री पप्पू यादव जी की रिहाई के लिए कल बड़ी संख्या में ‘ करो -मरो, जेल भरो’ आन्दोलन में शामिल हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *