आज सदन तेजस्वी-नीतीश आमने-सामने…

Spread the love

बिहार विधानसभा में आज सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आमने-सामने होगें। दरअसल, आज सदन में गृह विभाग के बजद पर चर्चा की जाएगी। जिसपर तेजस्वी यादव अपने सवाल रखेगें और जबाव नीतीश कुमार देगें, वो इसलिए क्योंकि गृह विभाग इस वक्त नीतीश कुमार के पास है। बता दें, सदन में कार्यवाही शुरु होने से पहले ही हर रोज़ की तरह विपक्ष की ओर से खूब हंगामा किया गया। राजद के विधायकों ने जमकर सरकार के खिलाफ प्रर्दशन किया। जहाँ एक तरफ विधानसभा में गृह विभाग के बजद पर चर्चा होगी तो वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष के विधायकों की ओर से कहा गया कि नीतीश कुमार को सिर्फ अपने कुर्सी का लालच है।

विधानसभा में आज तीन ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर सरकार का जवाब होगा। कृषि विभाग से जुड़े विधायक भूदेव चौधरी, समीर कुमार महासेठ और अन्य 4 विधायकों की तरफ से दी गई ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार जवाब देगी। इसके अलावा शिक्षा विभाग से जुड़ी ध्यानाकर्षण सूचना पर भी सरकार की तरफ से सदन में जवाब होगा। विधायक राज कुमार सिंह, पवन जायसवाल के साथ-साथ कुल 11 विधायकों ने शिक्षा विभाग से जुड़े इस ध्यानाकर्षण सूचना को सदन में दिया है। विधायक आनंद शंकर सिंह अजीत शर्मा समेत चार सदस्यों की तरफ से सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी ध्यानाकर्षण सूचना सदन में दी गई है इस पर भी सरकार का जवाब आएगा।

फिलहाल, इस वक्त सदन में कार्यवाही जारी है। अब ये देखना बेहद अहम होगा कि विपक्ष के नेता कैसे सरकार को घेरेगें और सत्ता पक्ष कैसे बचाव करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.