कोरोना काल में गरीबी से तंग आकर पिता ने अपनी नवजात बच्ची को 30 हजार में बेचा

कोरोना वायरस को लेकर लगा लॉक डाउन लोगों को ऐसे दिन दिखा रहा है जिसकी कल्पना तक किसी ने नहीं होगी। गरीब, बेबसी और भुखमरी लोगों से क्या कुछ नहीं करवा रही है। राजधानी में एक गरीब दंपति द्वारा अपने नवजात बच्ची को बेचने का मामला सामने आया है।  करीब एक महीने के बच्ची को 30 हजार रुपये में बेचने की बात सामने आ रही है, हालांकि बच्ची के माता-पिता गरीबी से तंग आकर एक निसंतान दंपति को सौंपने की बात कह रहे हैं।

आज बच्ची को कब्जे में लेगी CWC

इसकी जानकारी बाल कल्याण समिति और पुलिस को मिली है। सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष रूपा वर्मा ने कहा कि शुक्रवार को बच्ची को रेस्क्यू कर अपने कब्जे में लेगी। खरीद-बिक्री की पुष्टि होने पर FIR भी दर्ज किया जा सकता है। खरीद बिक्री नहीं होने पर एडॉप्शन प्रक्रिया की जांच की जाएगी। जा

दंपति की पहले से है तीन बेटियां

नकारी के अनुसार नामकुम प्रखंड के पुराना हुलहुंडू में रहने वाले प्रेमसुख बोदरा की तीन बेटियां पहले से थी।  28 दिन पहले उसकी चौथी बेटी हुई। गरीबी की वजह से बेटियों का लालन-पालन में परेशानी का हवाल देकर उसने नामकुम के सामलौंग गिरजा कोचा निवासी एलेक्जेंडर खलखो को सौंप दिया है। हालांकि सीडब्ल्यूसी और पुलिस को बच्ची को 30 हजार में सौदा किए जाने की बात सामने आई। बच्ची को बेचने में एक पड़ोसी बिचौलिए की भूमिका भी सामने आ रही है। सीडब्ल्यूसी ने इसकी छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons