बिहार में लगातार तीसरे विधायक के घर चोरी, आवास से बॉडीगार्ड की बाइक ले भागे चोर

बिहार में कथित सुशासन की डुगडुगी बजा रही नीतीश सरकार में विधायक का घर भी सुरक्षित नहीं है. यहां बेखौफ बदमाश सत्ता और विपक्ष में बैठे विधायकों के घर हाथ साफ़ कर रहे हैं. सत्ताधारी पार्टी जदयू की विधायक शालिनी मिश्रा और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी की विधायक विभा देवी के घर चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने एक और विधायक को निशाना बनाया और उनके आवास से सरकारी बॉडीगार्ड की बाइक ले भागे.

मामला बिहार के औरंगाबाद शहर का है. यहां चोरों का हौसला इतना बुलंद हो कि उन्होंने विधायक के आवास से बाइक चोरी की और मौके से फरार हो गए. औरंगाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह के आवास पर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया. बदमाश चोरी-छिपे कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह के घर में घुसे और वहां से एमएलए के सरकारी बॉडीगार्ड की बाइक चुराकर भाग निकले.

कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह के आवास पर हुई इस चोरी की घटना को लेकर औरंगाबाद के नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. विधायक के बॉडीगार्ड ने बताया कि वह पुलिस लाइन से बाइक से विधायक के आवास पहुंचा था. बाइक को आवास पर खड़ाकर विधायक के साथ ड्यूटी में चला गया. क्षेत्र भ्रमण के बाद जब वह विधायक आवास पहुंचा तो उसे पता चला कि उसकी बाइक गायब थी.

गौरतलब हो कि इस महीने एक सितंबर को विधायक के घर चोरी का यह लगातार तीसरा मामला है. सबसे पहले पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में सत्ताधारी पार्टी जदयू की विधायक शालिनी मिश्रा के घर चोरों ने अपना हाथ साफ़ किया और नगर थाना क्षेत्र के शांतिपुरी मोहल्ले में स्थित इनके आवास से लगभग एक लाख के आभूषण, 27 हजार रुपये नगद और लाखों के अन्य सामान ले भागे. बाद में विधायक के  रिश्तेदार अमित कुमार चौबे के बयान पर मोतिहारी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *