जनता दरबार में चोरी! यहीं पर किसी ने गले से सोने का ‘जिउतिया’ ले लिया, यह कहकर CM नीतीश के सामने रोने लगी महिला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पहले दिन शिकायतकर्ताओं की शिकायत सुन रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सौ से अधिक आवेदकों की शिकायत सुनी और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं। सीएम नीतीश के सामने एक महिला शिकायतकर्ता पहुंची। महिला ने सीएम नीतीश के सामने ही कहा कि मुख्यमंत्री जी आपके यहां हमारे गले से सोने का जिउतिया किसी ने  ले लिया। महिला गला दिखाने लगी । उसने दिखाया कि देखिए..गला में अभी भी मोती लगा हुआ है और सोने का जीवतिया ले लिया। मुख्यमंत्री ने पूछा कि कहां से ले लिया तो पीड़ित महिला ने साफ कही कि यहीं से। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तुरंत कहा कि देखवाइए इस मामले को। सीएम नीतीश के आदेश के बाद तुरंत डीएसपी और अधिकारी सिक्यूरिटी जांच स्थल पर गये।

सीएम नीतीश के पैतृक गांव कल्याण बिगहा ओपी क्षेत्र का एक शख्स जमीन से जुड़े विवाद को लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई। शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री से कहा कि हम आपके शिकायत लेकर पहुंचे हैं उधर जमीन माफिया जमीन पर कब्जा करने पहुंच गया है। सीएम नीतीश ने उनकी बात को समझा और पूछा कि आपका घर कहां है और जमीन कहां है। इस पर आवेदक ने कहा कि हम हरनौत के रहने वाले हैं और कल्याण बिगहा ओपी के बराह मौजा में जमीन है। लेकिन हमारी जमीन को कब्जा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने शिकायत सुनने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारियों के पास भेज दिया।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से एक शख्स ने सीएम नीतीश के जनता दरबार में फरियादी लगाईष बिद्दुपुर से आये शख्स ने सीएम नीतीश ने कहा कि राघोपुर में दो प्रखंड हैं। साढ़े तीन लाख की आबादी है और सरकारी अस्पताल में बेड की संख्या महज 6 है। ऐसे में राघोपुर की जनता भगवान भरोसे है। हमलोगों ने सब जगह शिकायत की। स्थानीय विधायक से भी शिकायत की लेकिन अब तक स्वास्थ्य सुविधा में सुधार को लेकर कोई प्रयास नहीं किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पूछा कि आपके इलाके का अस्पताल अपग्रेड नहीं हुआ है ? इशके बाद मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ता को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के पास भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *