आरा में रोड ओवरब्रिज का लोकार्पण समारोह, केंद्र सरकार ने JDU के नेताओं को पूछा तक नहीं

भोजपुर जिले में एनएच-30 के ऊपर रेलवे क्रॉसिंग की जगह पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. आज रोड ओवरब्रिज का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया है. लेकिन हैरत की बात यह है कि भारत सरकार की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में ना तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पूछा गया और ना ही जेडीयू के किसी अन्य बड़े नेता को. दोपहर 12:30 बजे से लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया है.

इस मौके पर भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ-साथ आरा से स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. जबकि भारत सरकार के विभागीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी के अलावा बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और आरा से स्थानीय विधायक और बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. लेकिन इस आयोजन में किसी बड़े जेडीयू नेता की उपस्थिति नहीं होगी. हालांकि भोजपुर जिले से जुड़े सभी विधायकों और विधान पार्षदों को इस कार्यक्रम में आमंत्रण दिया गया है.

बिहार के लगभग सभी समाचार पत्रों में आज इस लोकार्पण समारोह से जुड़ा विज्ञापन भी प्रकाशित किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ प्रकाशित विज्ञापन में ना तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का न नाम है और न ही जेडीयू कोटे से किसी अन्य जनप्रतिनिधि का. यह पूरा कार्यक्रम बीजेपी के नेताओं के इर्द-गिर्द ही नजर आ रहा है. लोकार्पण समारोह से जेडीयू के नेताओं को किनारे किए जाने के बाद अब भोजपुर जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. जेडीयू के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर नाराजगी है कि उनकी पार्टी के नेताओं को इस आयोजन में तरजीह नहीं दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *