पुजारा हमारी टीम का अभिन्न अंग हैं-तेंदुलकर

पूर्व कप्तान और क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर का मानना ​​है कि चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी शैली भारतीय टीम की सफलता का अभिन्न अंग है और ऐसे लोग उनकी आलोचना करते है, जिन्होंने उनके समान देश के लिए उपलब्धियां अर्जित नहीं की हैं.

पुजारा की बैटिंग पर उठते रहे हैं सवाल

ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रयास के बावजूद पुजारा को अक्सर इस आलोचना का सामना करना पड़ता है कि वह स्कोरबोर्ड को चलायमान रखने के लिए वह जज्बा नहीं दिखाते है. तेंदुलकर ने कहा कि पुजारा को लेकर यह दृष्टिकोण गलत है. उन्होने इसके साथ ही साउथेम्प्टन में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले कई मुद्दों पर बात की.

सचिन ने पुजारा का किया बचाव

तेंदुलकर ने कहा मुझे लगता है कि चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए जो हासिल किया है, उसकी हमें सराहना करनी चाहिए. यह हमेशा स्ट्राइक-रेट के बारे में नहीं होता है. टेस्ट क्रिकेट में आपको अपनी टीम में फिट होने के लिए अलग तरह की योजना और विभिन्न प्रकार के खिलाड़ियों की जरूरत होती है.’

पुजारा टीम का अभिन्न अंग

तेंदुलकर ने कहा, ‘यह आपके हाथों में पांच उंगलियों की तरह है. प्रत्येक उंगली की एक अलग भूमिका होती है और पुजारा हमारी टीम का अभिन्न अंग हैं. पुजारा ने भारत के लिए जो किया वह मुझे बहुत पसंद है उसकी हर पारी को परखने की जगह, उसने भारत के लिए जो किया है हमें उसकी सराहना करनी चाहिए

टी20 के कारण लोगों का नजरिया बदल गया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले इस पूर्व दिग्गज ने कहाजो लोग उसकी तकनीक और रन बनाने की क्षमता पर सवाल उठाते है, मुझे नहीं लगता कि उन लोगों ने पुजारा जितना शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेला है.तेंदुलकर को लगता है कि टी20 के कारण लोगों का नजरिया बदल गया है जहां केवल एक ही कौशल की सराहना की जाती है और वह है गेंद को मैदान से बाहर मारने की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *