अररिया फोरलेन पर ट्रक से बचने के चक्कर में टेंपो पलटा, सब्जी कारोबारी की मौत, 5 घायल

अररिया सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच लोग घायल हो गए। घायलों के सदर अस्पताल अररिया में भर्ती करवाया है। हादसा पूर्णिया फोरलेन NH-57 पर कुसियारगांव गांव दोगच्छी के पास एटीएस पेट्रोल पंप के पास हुआ। शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक की टक्कर से बचने के चक्कर में ऑटो पल गया। हुआ। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने NH 57 को चार घण्टे तक जाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन करने। इस दौरान जाम की वजह से फोरलेन पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण पेट्रोल पंप के समीप अवैध रूप से सड़क डिवाइडर कट को बंद करने और मुआवजा दिये जाने की मांग कर रहे थे। इधर, घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस और इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करवाय। पुलिस के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ और सड़क जाम हट पाया। करीब चार घंटे तक फोरलेन पर आवागमन पूरी तरह बाधित रहा। मृतक की पहचान दोगच्छी गांव निवासी जगदीश प्रसाद मंडल के रूप में हुई है। वह आलू-प्याज का कारोबारी था।

मृतक के पोते जितेंद्र कुमार के बताया कि दादा प्रतिदिन घर से कारोबार के सिलसिले में अररिया जाते थे। सोमवार सुबह भी वे ऑटो से अररिया के लिये निकले था। पम्प के सामने सड़क के डिवाइडर कटिंग के पास से ट्रक ने ऑटो टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि एक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य पांचों का इलाज चल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अवैध रूप से डिवाइडर के कटिंग के कारण आये दिन हादसे होते रहते हैं और एक साल पहले भी मृतक के रिश्तेदार का इसी स्थान पर सड़क हादसे में मौत हो गयी थी। प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले और डिवाइडर की कटिंग को बंद करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *