RJD के पोस्टर से फिर हटाए गए तेजप्रताप, मिलन समारोह था पार्टी कार्यालय में, तेजस्वी पर फोकस, लालू-राबड़ी को भी मिली जगह

राजद में पोस्टर विवाद कुछ दिन के लिए थमा ही था कि अब फिर इस विवाद के उभरने की आशंका है। मंगलवार को राजद कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसके लिए पार्टी कार्यालय के बाहर तोरण द्वार बनाए गए। इसमें कई नेताओं की फोटो है। तेजस्वी यादव की कई फोटो है, लेकिन कहीं भी तेज प्रताप यादव नहीं हैं।

जिस समय छात्र राजद के कार्यक्रम वाले पोस्टर पर तेजस्वी यादव की फोटो नहीं थी। उस समय यह आरोप लगाया गया था कि तेजस्वी यादव को फोटो से बाहर कर अनुशासनहीनता बरती गई है। इसके बाद छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष को कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी।

तेज प्रताप यादव की फोटो पोस्टर पर क्यों नहीं है? यह बताने को राजद का कोई प्रवक्ता तैयार नहीं है। सभी इस सवाल से बचना चाहते हैं। इस सवाल को अंदरूनी मामला कहकर टाल देते हैं। इधर, लालू के बड़े लाल तेज प्रताप की कोई प्रतिक्रिया इस मिलन समारोह कार्यक्रम और पोस्टर पर अब तक नहीं आई है। मंगलवार को मिलन समारोह में राजद में शामिल होने वाली सीता यादव, खगड़िया नगर परिषद् में चेयरमैन हैं। उनके पति मनोहर यादव भी राजद में शामिल हो रहे हैं। मनोहर यादव भी पहले चेयरमैन रह चुके हैं। खगड़िया में रणवीर यादव को टक्कर देने वाले मनोहर यादव ही हैं। हालांकि, रणवीर यादव की दूसरी पत्नी कृष्णा यादव राजद में ही हैं।

जानकारी है कि काउंसिल की लोकल बॉडी का चुनाव होना है। इसमें धन-बल से मजबूत और सामाजिक जनाधार वाला व्यक्ति चाहिए। मनोहर यादव के पास लगभग 15 हजार का वोट बैंक भी है। मनोहर जाप के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *