देश के पारम्परिक पेय प्रदार्थों को लोगों तक पहुंचाएगा सुरु फूड्स

कोलकाता, 12 फरवरी: देश के पारम्परिक पेय प्रदार्थों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सुरु फूड्स एंड बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड ने पहल की है. इस सिलसिले में कोलकाता के केलिनवर्थ होटल में एक प्रोडक्ट लांच कार्यक्रम सह प्रेस मीट का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कंपनी के निदेशक हिमांशु कुमार पाण्डेय ने कहा कि यास जल्द ही पेय पदार्थों में गुणवत्ता के मानकों पर खरा उतरने के लिए जाना जायेगा.


यास जूस के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि बाजार में वर्तमान में जितने उत्पाद उपलब्ध हैं उनमें असली फल नहीं होते. यास इसी कमी को कम कीमत पर पूरा करेगा. यह केवल महानगरों तक ही सीमित नहीं होगा बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी उपलब्ध होगा. अभी हम यास जूस को पांच फ्लेवर में लांच कर रहे हैं – आम, लीची, शिकंजी, आमपना और पंचरत्न.

यास की शुरुआत
यास जूस की शुरुआत करने वाले हिमांशु पाण्डेय आईआईएम इंदौर के पूर्ववर्ती छात्र हैं. अपनी कॉर्पोरेट की नौकरी को छोड़कर उन्होंने एक कृषि आधारित कार्य शुरू करने की योजना बनाई. इससे पहले वो निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनियों जैसे टाटा स्काई, एयरटेल डीटीएच और ग्रुप एम में अपनी सेवाएँ दे चुके हैं.

यास जूस के फ्लेवर
यास के पांच जूस की सूची में “पंचरत्न” अपने तरह का इकलौता पेय पदार्थ. पंचरत्न चुकंदर के असली रस पर आधारित, काली मिर्च और दूसरे भारतीय मसालों से बना एक ऐसा पेय पदार्थ है, जैसा अभी बाज़ार में दूसरा कोई नहीं है. यास शिकंजी एक ऐसा ही दूसरा उत्पाद है जो गर्मी से राहत दिलाने के लिए प्रसिद्ध है.


भारत में गर्मियों की बात होते ही आमों की भी बात होती है। यास आम के एक नहीं बल्कि दो-दो नए स्वाद लेकर आया है. एक तो पके आमों के गूदे से बना मीठा पेय और दूसरा आम पन्ना जो कि खट्टापन लिए मीठे से स्वाद में उपलब्ध है.

उत्पादन
सुरु फूड्स एंड बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड की स्टेट ऑफ़ द आर्ट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बिहार के मोतिहारी में है. पूर्ण रूप से स्वचालित मशीनों से सुसज्जित इस प्लांट की क्षमता प्रति दिन 18 हज़ार जूस के उत्पादन की है.


विजन और मिशन
अपने विजन और मिशन के बारे में बात करते हुए हिमांशु पाण्डेय ने कहा कि हमारा विजन आने वाले दो वर्षों जूस के बाज़ार में एक विश्वसनीय नाम बनना हैं. और हमारा मिशन है कि हम कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण जूस लोगों को मुहैया कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *