किसान आंदोलन के बीच ट्रैक्टर मार्च को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगायी…

Spread the love

किसान आंदोलन बीते कई दिनों से चल रहा है। किसान आंदोलन के बीच ट्रैक्टर मार्च को लेकर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि दिल्ली पुलिस अर्जी वापस ले।

किसान यूनियनों द्वारा 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया। जिसके बाद से ट्रेक्टर मार्च के रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ट्रैक्टर मार्च पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कोई आदेश देने से इनकार करते हुए साफ कहा है कि दिल्ली पुलिस अपनी अर्जी वापस ले। साथ ही साथ सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम पहले ही कह चुके हैं कि यह मामला पूरी तरह पुलिस का है। पुलिस अपने हिसाब से फैसला ले।

सुनवाई के दौरान एटॉर्नी जनरल ने चीफ जस्टिस को बताया कि 5 हजार ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में घुसने की बात कही जा रही है इस पर सीजेआई ने कहा कि यह मसला पुलिस देखे। हमें इस पर कुछ नहीं कहना है। साथ ही सात उनका यह भी कहना है कि सीजेआई ने कहा कि हम प्रशांत भूषण की बात पर भरोसा रखते हैं कि सब कुछ शांतिपूर्ण होगा।

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी पर भी चर्चा हुई। जिसके बाद से किसानों द्वारा कमेटी पर सवाल उठाने पर, सीजेआई ने कहा कि इस तरह किसी की इमेज को खराब करना सही नहीं है साथ ही साथ उन्होंने यहाँ तक कह दिया कि कमेटी के समक्ष पेश नहीं होना हो तो मत हों, लेकिन किसी की इस तरह ब्राडिंग न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.