सुमित कुमार सिंह ने सामुदायिक रसोई में बैठ किया भोजन

Spread the love

बिहार में अपनी सक्रियता जरिये जन-जन में पहचान बनाने वाले चकाई विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं बिहार सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने सामुदायिक रसोई में बैठ आम जनता के साथ भोजन ग्रहण किया।
माननीय मंत्री ने लगातार कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन में गरीब, निराश्रित, मजदूर, रिक्शा, ठेला कर्मी और उनके परिजनों की मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देशन में सामुदायिक रसोई के माध्यम से निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की है. इस प्रयास को लेकर सुमित कुमार कहते हैं कि इस विपरीत समय में किसी को भूखा न सोना पड़े हमारा यही लक्ष्य है।

सामुदायिक रसोई का किया औचक निरीक्षण-
सुमित कुमार सिंह ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, सोनो और उत्क्रमित मध्य विध्यालय, चरकापत्थर में चल रहे सामुदायिक रसोई का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन की अवधि में जरूरतमंद लोगों के लिए तैयार किए गए भोजन को भी चखकर उसकी गुणवत्ता को परखा।

जरूरतमंदों और पीड़ितों को कोई परेशानी न हो-
सुमित कुमार सिंह कहते हैं कि आपदा पीड़ितों के कल्याण एवं सुविधा में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। अगर कोई कोताही करने का प्रयास करता है, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं खुद घूम-घूम कर सामुदायिक रसोई, कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों में दी जा रही सुविधाओं का जायजा लेता। जहां भी कोई कमी देखता हूं, तुरंत अधिकारियों को निर्देशित करता हूं। ताकि जरूरतमंदों और पीड़ितों को कोई परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.