बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के घर चोरी, मदन मोहन झा के किरायेदार के घर की सफाई कर डाली

बिहार में कानून व्यवस्था के लाख दावे के बीच जमीनी हकीकत यह है कि पुलिस का इकबाल अपराधियों पर से खत्म हो चुका है. आलम यह है कि चोरों के निशाने पर अब वीवीआइपी लोग ज्यादा हैं. ताजा मामला दरभंगा से सामने आया है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा के मकान में चोरी की वारदात हुई है. चोरों ने मदन मोहन झा के किरदार के घर सफाई कर डाली है. लगभग 10 लाख के गहने और कैश चोर ले उड़े हैं.

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के लक्ष्मीसागर स्थित आवास से चोरों ने करीब 10 लाख रुपये के जेवर और नगद की चोरी कर ली. ये चोरी किराएदार शंभू झा के घर से हुई. किरायेदार घर में ताला बंद कर अपने चाचा के श्राद्ध कर्म में शामिल होने गांव गए थे. रात में सुनसान घर में चोरों ने हाथ साफ कर लिया.

किरायेदार शंभू झा ने बताया कि वे घर में ताला बंद कर अपने दिवंगत चाचा के श्राद्ध कर्म में शामिल होने गांव गए थे. तभी चोरों ने घर का ताला तोड़ दिया और सोने-चांदी, हीरे के जेवर और कपड़े समेत करीब 1 लाख नगद चुरा लिए. उन्होंने कहा कि ये सारा सामान उनकी बहू और बेटी का था.

आज सुबह जब वे घर पर आए तो देखा कि मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ है और सारा सामान बिखरा पड़ा है. कमरे में जब उन्होंने अलमारी और सेफ़ को चेक किया तो वहां से गहने और नगद रुपए गायब थे. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है और कोलकाता में उनका इलाज चल रहा है. इसकी वजह से पूरे मकान में वे अकेले ही रह रहे थे. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय थाना पुलिस को सूचना दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सौजन्य : सौरभ कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *