विंध्याचल में गंगा नदी में पलटी नाव, मुंडन के लिए बक्सर से गये परिवार के छह लोग लापता

यूपी के मिर्जापुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव के गंगा में पलट (Vindhyachal Boat Accident) जाने से 14 लोग डूब गए थे जिनमें से अभी भी छह लोग लापता हैं. न तो उनको खोजा जा सका है और न ही उनका शव बरामद हो पाया है. हादसे में जिन छह लोगों को पता नहीं लग सका है वो सभी लोग बक्सर (Buxar) जिले के बड़का सिंघनपुरा गांव के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि विकास ओझा के साथ सभी परिजन बक्सर के सिंघनपुरा गांव से विंध्याचल देवी मां के दर्शन के लिए निकले थे.

दर्शन के बाद मुंडन संस्कार के लिए सभी लोग नाव पर सवार हुए थे और इसी दौरान ये हादसा हुआ. मिर्जापुर के अखाड़ा घाट पर जब हादसा हुआ तो नाव गंगा में डूब गई. नाव गंगा में डूबने के बाद स्थानीय नाविकों द्वारा डूबे व्यक्तियों में से राजेश, विकास, दीपक,रितिका और एक बच्ची को बचा लिया गया जबकि गुड़िया, खुशबू, अनीषा, सत्यम और एक तीन वर्षीय बच्चा और एक तीन माह की बच्ची डूब गई हैं जिनका अभी तक पता नहीं लग सका है. सभी की तलाश एनडीआरएफ की टीम कर रही है. डूबने वालों में विकाश तथा उनके रिश्तेदार की पत्नी और विकास के बच्चे शामिल हैं.

इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद से बक्सर के सिंघनपुरा गांव में मातम का माहौल है. इलाके के डीआईजी रामकृष्ण भारद्वाज ने बताया कि जनपद मिर्जापुर के अंतर्गत अखाड़ा घाट है जो कि गंगा जी के किनारे पड़ता है. यहां दर्शन पूजा करने के लिए कुछ लोग गंगा जी के दूसरे छोर पर नहाने के लिए गए थे. करीब 12 आदमी एक नाव पर सवार थे और लौटते समय यह हादसा हुआ है. इस हादसे में छह लोगों को बचा लिया गया है जबकि छह अभी लापता हैं और उनकी तलाश जारी है. हमारी गोताखोर पुलिस की पीएससी एनडीआरएफ टीम लगाई गई है जिससे इनकी जल्दी बरामदगी की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *