मंत्री नीरज कुमार ‘बबलू’ के बयान से संजय जायसवाल ने लिया किनारा, चिराग को NDA का हिस्सा मानने से किया इनकार

बीते दिनों सहयोग कार्यक्रम के दौरान बिहार के मंत्री नीरज कुमार ‘बबलू’ पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि चिराग पासवान चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे। जबकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कुछ और ही कहना है। संजय जायसवाल ने कहा कि पशुपति पारस केंद्रीय मंत्री हैं और उनकी पार्टी एलजेपी एनडीए का हिस्सा है। इस तरह संजय जायसवाल ने मंत्री नीरज बबलू के बयान से किनारा कर लिया है।

राजनीति में कब क्या होगा यह कोई नहीं बता सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ जहां एनडीए में रहते हुए एलजेपी सांसद चिराग पासवान से दूरी बना चुके हैं तो वहीं एनडीए यह मानकर चल रही है कि चिराग एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगी। बीजेपी नेता और बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने बीते सोमवार को कहा था कि किसी नेता की भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं, ये अलग बात है। चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे।

वही आज पत्रकारों जब पत्रकारों ने इसे लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से बात की तब उन्होंने कहा कि आज के डेट में एनडीए का हिस्सा पशुपति पारस हैं। वे हमारे मंत्री हैं ये व्यक्ति की बात नहीं है ये दल की बात है। व्यक्ति कुछ नहीं होता। आज एलजेपी एनडीए का हिस्सा है। पार्टियां व्यक्ति से नहीं होती है पार्टी पार्टी होती है। क्लियर कट बात यह है पशुपति पारस केंद्रीय मंत्री हैं और उनकी पार्टी एलजेपी एनडीए का हिस्सा है।

ऐसे में बीजेपी यह तय नहीं कर पा रही है कि आखिर एनडीए का हिस्सा चिराग की पार्टी है या पशुपति पारस की पार्टी। नीरज कुमार बबलू चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा मान रहे हैं तो वही संजय जायसवाल पशुपति पारस को एनडीए का हिस्सा मान रही है। ऐसे में संजय जायसवाल चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा मानने से इनकार कर रहे हैं। इस तरह से संजय जायसवाल ने मंत्री नीरज बबलू के बयान से किनारा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *