बिहार के एकदिवसीय दौरे पर आज पटना आएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, संघ के पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

लगभग सात महीने के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज पटना आ रहे हैं. संघ प्रमुख पटना में कुछ घंटे ही रहेंगे और इसके बाद झारखंड के लिए रवाना हो जायेंगे, जहां धनबाद में 10 सितंबर से शुरू हो रहे तीन दिवसीय बैठक में भाग लेंगे. मोहन भागवत की सभी बैठकें इंडोर होंगी और सिर्फ 40 प्रदेश स्तरीय संघ पदाधिकारियों को बुलाया गया है.

मोहन भागवत के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्‍साह है. एकदिवसीय दौरे पर पटना आ रहे संघ प्रमुख मोहन भागवत राजेंद्रनगर स्थित विजय निकेतन में संघ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद कुछ देर विश्राम करने के बाद मोहन भागवत झारखंड रवाना हो जायेंगे.

गौरतलब हो कि इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत इसी साल फ़रवरी महीने में सात दिवसीय दौरे पर बिहार आये थे. पटना में संघ प्रमुख मोहन भागवत का यह दौरा पूरे सात महीने बाद है. पटना के संघ कार्यालय विजय निकेतन में होने वाली कई बैठकों में मोहन भागवत हिस्सा लेंगे. माना आ रहा है कि बिहार में संघ द्वारा चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम की भी समक्ष करेंगे. इस  ट्रेनिंग कार्यक्रम में संघ द्वारा सुरक्षा, नियंत्रण एवं प्रबंधन पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. संघ के प्रशिक्षण कार्यक्रम को आरोग्य मित्र प्रशिक्षण योजना का नाम दिया गया है.

झारखंड में तीन दिवसीय प्रवास के दौरान मोहन भागवत सभी मंडलों और बस्तियों में 2024 तक संघ की योजना और कार्य को पहुंचाने पर संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पहले दिन प्रांत कार्यकारिणी और प्रचारकों के साथ और दूसरे दिन प्रांत के संगठन स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक होनी है. अंतिम दिन यानी रविवार को धनबाद शहर के बुदधिजीवियों को संबोधन करने की बात कही जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *