आरजेडी सांसद ने नाथुराम गोडसे को कहा-आजाद भारत का पहला आतंकी, यूपी सीएम को खूब कोसा

राष्‍ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा (RJD MP Manoj Jha) ने नाथुराम गोडसे (Nathuram Godse) को आजाद भारत का पहला आतंकी कहा है। उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (UP CM Yogi Aadityanath) के कुछ बयानों को असंसदीय और घटिया बताते हुए उनकी आलोचना की है। राजद सांसद ने अपना एक वीडियो ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें वे ये बातें कहते हुए नजर आ रहे हैं। एक अन्‍य मीडिया संस्‍थान से बातचीत के इस वीडियो से जुड़े लिंक को राजद के आफिशियल हैंडल से भी ट्वीट किया गया है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव के लिए जो मसले होने चाहिए, उन पर यूपी के सीएम के पास कोई उपलब्धि नहीं है। इसलिए वे वैसे मसलों पर बात कर रहे हैं, जो हमारी परंपराओं के अनुरूप नहीं है।

राजद सांसद ने कहा कि कोविड काल में हुई लाखों लोगों की मौत के लिए यूपी के मुख्‍यमंत्री को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और रोजगार के मसले पर बताने के लिए उनके पास कोई उपलब्‍धि‍ नहीं है। अगर वे अब्‍बाजान और मुस्लिम तुष्‍टीकरण जैसे विषय उठाकर चुनाव जीतना चाहते हैं तो वे बड़ी चूक कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि चुनाव के मसले इस बार जनता तय करेगी। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के चुनाव के लिए भाजपा को बंगाल और बिहार के चुनावों से सीखना चाहिए।

राजद सांसद ने कहा कि भाजपा को सोचना चाहिए कि बिहार में उनकी जीत भले हो गई, लेकिन जीत का फासला कितना कम है। उन्‍होंने भाजपा को देश को 75-76 साल पीछे ले जाने का आरोप लगाया। कहा कि आजादी के बाद हमने अपने पड़ोसी के मुकाबले अलग और समावेशी रास्‍ता अपनाया। हमने हर क्षेत्र में उनसे लंबी लकीरें खींचीं, लेकिन अब सब कुछ खत्‍म हो गया है। मनोज झा, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के काफी करीबी हैं। राजद में तेजस्‍वी के नेतृत्‍व वाली नई टीम में उनका रोल अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *