छपरा के अवतानगर में छापेमारी करनी गई थी पुलिस, गड़खा थानेदार का सिर फटा, कई पुलिसकर्मी घायल

सारण जिले के अवतारनगर थाना क्षेत्र में बालू खनन का अवैध कारोबारियों पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम बालू माफियाओं ने हमला कर दिया। इस हमले के दौरान बालू माफियाओं ने पथराव करते हुए गड़खा थानाध्यक्ष अमितेश कुमार को बुरी तरह घायल कर दिया। SHO का सिर फट गया है। उनके हाथों पर भी खटिया के पाए से बुरी तरह वार किया गया है। इस हमले में गरखा थाने के ही ड्राइवर जावेद का भी हाथ टूट गया है। कई पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है।

SHO अमितेश कुमार को बेहोशी की हालत में छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छपरा के डोरीगंज से सोनपुर तक अवैध बालू कारोबार का धंधा जोरों पर है। जिले के डोरीगंज, अवतारनगर, गरखा थाने की पुलिस टीम संयुक्त रूप से बालू के अवैध खनन करने वाले कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी करने गई थी। इसी जगह पर MVI भी बालू के कारोबारियों पर फाइन भी लगा रहे थे। इसी दौरान बालू माफियाओं ने पथराव कर दिया। अवैध बालू कारोबारियों द्वारा छापेमारी करने गए टीम पर हमला में थाना प्रभारी सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए है। SHO और ड्राइवर समेत सभी घायल पुलिसकर्मियों को छपरा सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। यहां मामूली रूप से घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि, गंभीर रूप से घायल SHO और ड्राइवर का इलाज चल रहा है।

छपरा के डोरीगंज घाट से सोनपुर घाट तक अवैध बालू कारोबार का मुख्य केंद्र है। इस क्षेत्र में जांच करने गई टीम पर पूर्व में भी कई बार हमला हो चुका है। पुलिस टीम और आरटीओ टीम अवैध कारोबारी के निशाने पर रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *