अररिया में पति-पत्नी का विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा-सिपाही घायल

पति-पत्नी का विवाद सुलझाने गई फारबिसगंज पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। इस दौरान एक दारोगा व एक जवान घायल हो गया। दोनों को स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पटेल चौक और रेलवे पटरी पर करीब आधा घंटा तक युवक और पुलिस के बीच हाथापाई हुई। घायल दारोगा का नाम रामबाबू यादव और जवान का नाम राहुल कुमार बताया जाता है। गिरफ्तार युवक राहुल कुमार पासवान स्थानीय वार्ड नंबर नौ निवासी है। आरोपी युवक राहुल कैटरर का काम करता है।

बताया जाता है कि पुलिस गश्ती के दौरान पटेल चौक पर एक महिला ने पति द्वारा पीटे जाने एवं बचाने की गुहार लगाई। पुलिस महिला के पति को मना करने गई तो युवक पुलिस से भिड़ गया। पुलिस जवान व जीप के चालक राहुल कुमार और आरोपी युवक राहुल पासवान के बीच उठापटक भी हुई। रेलवे गुमटी से करीब 100 मीटर दूर तक रात के अंधेरे में हाथापाई होती रही। इस बीच शिकायत करने वाली महिला भी अपने पति के बचाव में उतर गई।

थाना लाने तक युवक पुलिस जवान का वर्दी नहीं छोड़ रहा था। वही जीप पर चढ़ाने के दौरान आरोपी युवक ने ईंट चला दिया। इससे  दारोगा जख्मी हो गए। घायल दारोगा को मौके पर मौजूद समाजसेवी सैयद द्वारा पहले अपने गमछा से रक्त स्राव को बंद किया फिर बाइक से अस्पताल पहुंचाया। थाना अध्यक्ष एनके यादवेन्दु ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर पुलिस गश्ती दल गई थी। जहां आरोपी पति राहुल पासवान ने पुलिस जवान व चालक राहुल के साथ हाथापाई और मारपीट की गई। जवान राहुल ने आरोपी युवक को नहीं छोड़ा और उसे थाना तक लाया। इस बीच किसी ने ईंट चला दी। इससे गश्ती दल का नेतृत्व कर रहे दारोगा रामबाबू यादव घायल हो गए। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। खास बात यह कि गश्ती पार्टी में जिस तरह से एकमात्र जवान, युवक से दो-दो हाथ करता रहा एवं दोनों के बीच में आई आरोपी की पत्नी के बावजूद गश्ती दल में मौजूद महिला पुलिस शांत बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *