राजभवन मार्च के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की

पेगासस जासूसी मामले (Pegasus Spy Case) को लेकर राजनीति गरमाती जा रही है. इस कड़ी में गुरुवार को बिहार में कांग्रेस (Bihar Congress) के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की सरकार के खिलाफ राजभवन मार्च निकाला और जमकर प्रदर्शन किया. पटना में निकले इस आक्रोश मार्च के दौरान काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. राजभवन मार्च के लिए निकले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को राजभवन जाने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया. कांग्रेस ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राजभवन मार्च का आयोजन किया था. इसके लिए काफी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे.

पटना में राजभवन के पास पुलिस ने इस मार्च को रोक लिया. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस की बैरकेटिंग को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश भी करने लगे जिसमें पुलिस के साथ उनकी हल्की झड़प और हाथापाई भी हुई. पुलिस ने जब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से रोका तो पुलिस के साथ पार्टी के कुछ कार्यकर्ता उलझ गए.

कांग्रेस जासूसी मुद्दे पर लगातार गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रही है. पटना में आयोजित इस विरोध मार्च के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि राहुल गांधी की जासूसी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आज पूरे देश का लोकतंत्र खतरे में है और इस मामले में स्वतंत्र जांच होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *