पराक्रम दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी मौजूद…

Spread the love

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आज पराक्रम दिवस मनाया जा रहा है और आज इस कार्यकर्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच चुके है। दरअसल आज वो पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शामिल होने गए है। सबसे ख़ास बात ये है कि पहले इसको देश प्रेम दिवस के रूप में मनाया जाता था, और अब इसका नाम बदलकर पराक्रम दिवस कर दिया गया। दरअसल 125वीं जयंती पर मनाया जा रहा पराक्रम दिवस।

बता दे इस वक्त नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा कर रहे हैं वहीं उनके पहुंचते ही लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी मौजूद हैं। केंद्र सरकार के तरफ से कोलकाता में आयोजित हो रहे पराक्रम दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया है इस कार्यकर्म में उन्हें वक्ता के तौर पर बुलाया गया हैं।

नेताजी की याद में इस वक्त मेमोरियल में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जा रही है। इस दौरान मशहूर गायिका ऊषा उत्थुप प्रस्तुति दे रही हैं। इससे पहले बॉलीवुड गायक पापोन ने भी नेताजी को नमन करते हुए शानदार परफॉरमेंस किया है। आपको बता दे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ देर पहले असम के शिवसागर में एक रैली को संबोधित किया था। वहाँ भी पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को याद किया और नमन किया। उसके बाद नरेंद्र मोदी कोलकाता के लिए चल दिए।

बता दे भारत में स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती को इस बार से पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। वहीं सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक में हुआ था। दरअसल नेताजी सुभाष चंद्र बोस 18 अगस्त 1945 को लापता हो गए थे। इस वजह से आज तक ये नहीं पता चला की नेताजी सुभाष चंद्र कहां गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.