पाकिस्तान की धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में एंट्री, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

सिडनी । न्यूजीलेंड के दिये गये 153 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की सलामी जोडी ने तुफान मचा दिया । जिन्होने  पहले 12 ओवर में बिना विकेट खोये शतकीय साझेदारी पूरी की  लेकिन 13वॉ ओवर करने आये ट्रेन्ट बोल्ट (Trent Bolt)  ने इस साझेदारी को तोडकर कीवी टीम का थोडा दबाव कम करने की कोशिश जरुर की लेकिन ये नाकाफी थी ।

न्यूजीलैंड की हुई खराब शुरुआत
कीवी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही सफारी के पहले ओवर की तीसरी बॉल पर उनके ओपनर  फिन अलेन 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर शाहिद अफरीदी के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हुए कीवी टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज डेव्हन कानवे भी महज 21 रन बनाकर आउट होकर चलते बने। 

मिशेल और विलियमसन नें संभाली पारी
न्यूजीलैंड टीम की ओर से कैन विलियमसन और 10 मिशेल ने पारी को संभालते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया जिसमें विलियमसन ने 42 गेंदों पर 46 रन जबकि मिशेल ने 35 गेंदों में 53 रन बनाए। इतरा न्यूजीलैंड की टीम  नें अपने सेमीफाइनल मैच में  पाकिस्तान के सामने 20 ओवर में 152 रन का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान ने की तूफानी शुरुआत
पाकिस्तान की टीम की शुरुआत करने आए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ही आज अलग मूड में थे जहां बाबर आजम पिछले कई मैचों में फेल नजर आए  थे उनकी आज की इस तूफानी शुरुआत से नहीं लग रहा था कि मानो यह सेमी फाइनल मुकाबला है  नॉकआउट मुकाबले को पाकिस्तान की टीम ने एक प्रेक्टिस मैच की तरह खेला, कीवी टीम शुरू से आखिर तक बेबस नजर आई।

105 रन पर गिरा पहला विकेट
पाकिस्तान शुरुआत बहुत ही शानदार है बाबर आजम  और  रिजवान ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की।  जहां बाबर आजम ने 53 रन बनाये  तो वही  मोहम्मद रिजवान ने भी  57 रन की धमाकेदार पारी खेली. दूसरे नंबर पर खेलनें  आये मोहम्मद हरीश ने 1 छक्के और 2 चौकों की मदद से 26 गेंदों पर 30 रन बनाए । 

7 विकेट से जीता पाकिस्तान
एक समय सुपर 12 में ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम लगभग बाहर हो चुकी थी लेकिन नीदरलैंड के करिश्माई खेल के कारण पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला । पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर अपना फाइनल का टिकट पक्का किया ।

पाकिस्तान की टीम तीसरी बार फाइनल में
पाकिस्तान की टीम नें टी20  वर्ल्ड कप  के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई है आपको बता दें T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2007 में हुई थी इसका फाइनल भी भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था रोमांचक फाइनल में भी भारत ने पाकिस्तान को हराक़र T20 वर्ल्ड कप जीता था । 

13 नवंबर को फाइनल खेलेगी पाकिस्तान
पाकिस्तान की टीम 13 तारीख को फाइनल मैच खेलेगी किस टीम के साथ उनका फाइनल होगा एक कल यानी 10 नवंबर को तय हो जाएगा. 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल खेला जाना है पाकिस्तान से 13 नवंबर को होगा ।

 

T 20 world Cup 2022 Pakistan Cricket Team Newziland kiwi Final MAtch hindi news headlines India

Comment As:

Comment (0)