कोइलवर से उस पार जाने वाले ध्यान दे, हर सप्ताह इतने दिन बंद रहेगा पुल…

Spread the love

रोहतास-वाराणसी जाने वाले लोग ध्यान दे क्योंकि कोइलवर पुल हो रहा है बंद। दरअशल सप्ताह में अब दो दिन के लिए बंद रहेगा कोइलवर पुल हालाँकि 5 जनवरी से 10 जनवरी तक रहेगी बंद।

बता दे कि पटना से आरा , रोहतास , वाराणसी जाने वाले के लिए बड़ी खबर , सड़क मार्ग से बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली सोन नदी पर स्थित अब्दुल बाड़ी रोड अगले कई दिनों तक बंद रहेगा । आपको बता दे ये पुल पटना और आरा के बीच कोहिलवर नामक स्थान पर है इसके रियल नाम के जगह कोइलवर पुल के नाम से ज्यादा जानते है इस पुल पर मरहमत का काम चल रहा है ऐसे में उतरी यानी छोटे लेन को 5 जनवरी से 2 फरवरी तक के लिए सप्ताह में दो दिन प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार दस- दस घण्टे के लिए बंद कर दिया जाएगा ।

ऐसे में लोग अगर आरा,वाराणसी,रोहतास जाने के लिए सोच रहे है तो इस बात का जरूर ध्यान रखे कि 5 जनवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मरहमत का काम चलने की वज़ह से , इस लेन में वाहनो का संचालन नही होगा । हालांकि लोगो को आने जाने में कोई दिक्कत ना हो , इसके लिए बड़ा वाला दक्षिणी लेन खुला रहेगा । इस लेन में पटना से आरा की ओर वन वे यातायात के लिए नया पुल चालू रहेगा। वही रेलवे को भी कहा गया है कि मरहमत हो रही कोइलवर पुल पर चलने वाली ट्रेन की रफ्तार कम रहेगी । इस दौरान ट्रेनों की स्पीड 20 किलोमीटर से 30 किलोमीटर तक प्रति घंटा रहेगी। वही पुल के मरहमत का काम कर रही गलवनो इंडिया की तरफ से बताया गया है की जंग लगी ग्रॉस गोटर द्वारा बदले जाएंगे । मरहमत कार्य चलने के दौरान सभी लोगों की सुरक्षा ध्यान में रखा गया है, कोई असुविधा न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा । इसके लिए पुलिस के जवानों को दोनो तरफ तैनात किया गया है । बेहरहाल बता दे बिहार में सोननदी पर बनी ये कोइलवर पुल लोगों के विकास के लिए लाइफलाइन मानी जाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.