मृतक के परिवार के साथ नीतीश सरकार के मंत्री ने की धोखाधड़ी, 4 लाख का दिया चेक हो गया बाउंस

Spread the love

सीतामढ़ी में मृतक के परिवार के साथ मंत्री द्वारा चेक थमा कर ठगी का मामला सामने आया है. छठ पूजा के घाट सफाई के दौरान एक किशोर की मौत हो गई थी. उसके बाद बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण सह जिला प्रभारी मंत्री जमा खान सीतामढ़ी पहुंचे थे. उनके हाथों से दलित महिला पिंकी को चार लाख का चेक सुपुर्द करवाया गया था .और इस दौरान फोटो खिंचवाने का भी कार्यक्रम हुआ था. लेकिन यह चेक बैंक में जाने के बाद पर्याप्त राशि ना होने की वजह से बाउंस कर गया मृतक परिवार के साथ बिहार सरकार के मंत्री ने बड़ा मजाक किया. 

बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने के 25 तारीख  को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह सीतामढ़ी प्रभारी मंत्री जमा खान के साथ ही साथ दर्जनों NDA गठबंधन के नेताओं ने 4 लाख रुपए कि भारी भरकम बोझ वाली चेक को उठाकर पिंकी कुमारी पति संतोष चौधरी को दिया था. लेकिन आज तक उस चेक कि राशि पिंकी कुमारी के खाता में ट्रान्सफर नहीं हुआ है. क्योंकि जो चेक दिया गया था उसमें आज तक पैसा ही पर्याप्त नहीं है. सवाल पुछने पर डुमरा अंचल पदाधिकारी दलित महिला पिंकी कुमारी को बुरा भला कहते हैं.

आपको बता दें पिंकी कुमारी वहीं महीला है जिसका पुत्र छठ पूजा के घाट सफाई करने के समय तलखापुर परोरी पुल के नजदीक लखनदेई नदी में डूब गया था और उसकी मृत्यु हो गयी थी. इस मामले पर युवा जिलाध्यक्ष मो हामिद रज़ा ख़ान, युवा जिलाध्यक्ष AIMIM सीतामढ़ी ने कहा कि जिला प्रशासन बिना देरी किए हुए पिंकी कुमारी को राशि नहीं उपलब्ध कराती है. और लिखित में अंचल पदाधिकारी माफी नहीं मांगते हैं तो AIMIM आंदोलन करने पर मजबूर होगी. इसका सारा जवाबदेही जिला प्रशासन कि होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *