बिहार में नया कारनामा, सनी लियोनी के बाद अब साउथ की सुपरस्टार ने बिहार STET रिजल्ट में पाया स्थान!

इस वक्त बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां का शिक्षा विभाग अपने कारनामे को लेकर पूरे देश में हमेशा चर्चा में बना रहता है। एक बार फिर से नया कारनामा सामने आया है। बिहार एसटीईटी परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद हंगामा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी इस रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतर चुके हैं। बुधवार को भी पटना में सचिवालय के बाहर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल किया था। गुरुवार को साउथ की हीरोइन अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर वाली एक अभ्‍यर्थी का रिजल्ट वायरल हो रहा है। STET के रिजल्ट वाले इस स्कोरशीट जो कि वायरल हो रहा है में मलयालम एक्‍ट्रेस अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर लगी है, जबकि नाम ऋषिकेश कुमार का है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद अभ्यर्थी सवाल खड़े करने लगे हैं कि एसटीईटी के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। यह कैसे संभव है कि ऋषिकेश कुमार नाम से अभ्यर्थी के जगह किसी साउथ की हीरोइन की तस्वीर लगी हो। अभ्यर्थियों का आरोप है कि रिजल्ट आनन-फानन में जारी किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की छंटनी कर दी गई है।

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब बिहार के किसी बहाली के रिजल्ट में बड़ा सवाल खड़ा हुआ है। इससे पहले जूनियर इंजीनियर पद पर निकाली गई सैकड़ों बहाली में बॉलीवुड हीरोइन सनी लियोनी का रिजल्ट का मामला सामने आया था। बाद में विभाग ने गलती मानते हुए इसमें सुधार किया था और बताया था कि किसी छात्र की शरारत का यह नतीजा है।

इधर, रिजल्ट में साउथ की हीरोइन अनुपमा परमेश्वरन का रिजल्ट आने के बाद मचे हंगामे के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस मामले को ट्वीट के जरिए उठाते हुए बड़े सवाल खड़े किए हैं। तेजस्वी ने कहा है बिहार में कोई भी वैकेंसी बिना धांधली की नहीं होती, उसमें भी सालों लग जाते हैं। इससे पहले सनी लियोन का रिजल्ट आया था और अब अनुपमा परमेश्वरन का। वहीं मामले को लेकर जेडीयू ने बचाब करते हुए सुधारने की बात कही है। जेडीयू नेता गुलाम गौस ने कहा कि बड़ी संख्या में रिजल्ट आने पर छोटी गलतियां होती रहती हैं, इसे सुधार लिया जाएगा। बड़ी बात है कि बड़ी संख्या में लोगो को रोजगार दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *