पूरे देश में फिर से लगेगा लॉकडाउन! भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 500 से ज्यादा लोगों की मौत

यूं तो देश के लगभग हर राज्य में लाॅकडाउन समाप्त हो चुका है लेकिन पिछले 24 घंटे में कोरोना के जो आंकड़े सामने आए हैं, वह रौंगटे खड़े कर देने वाला है. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 46759 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,26,49,947 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से पिछले 24 घंटे में 509 लोगों की मौत हो चुकी है. इन मौतों के बाद अब देश भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,37,370 हो गई है.

अगर कोरोना संक्रमितों के ये आंकड़े ऐसे ही आत रहें तो देश एक बार फिर लाॅकडाउन की ओर बढ़ सकता है. अभी हाल ही में बिहार सरकार ने लाॅकडाउन के खत्म होने की घोषणा की है. इसके बाद से सभी सार्वजनिक, धार्मिक स्थलों को पूर्ण रुप से खोल दिया गया है. स्कूल काॅलेजों को खोल दिया गया है. शर्तों के साथ धार्मिक, सामाजिक समारोह करने की भी छूट दे दी गई है लेकिन जिस तरह से कोरोना संक्रमण और मौतों के जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके आधार पर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार अपने फैसले को आंशिक रुप से बदल भी सकती है. देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि आगामी पर्व त्योहारों के मौके पर ज्यादा भीड़ भाड़ एक जगह पर इकट्ठा न हो. वहीं गृह मंत्रालय ने राज्यों से कोरोना संक्रमण के मामलों की निगरानी रखने की भी एडवाइजरी जारी की है.

आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से जिन 509 लोगों की मौत हुई है उनमें सर्वाधिक केरल के हैं तो महाराष्ट्र भी कोई बहुत ज्यादा पीछे नहीं है. कोरोना की वजह से जहां केरल के 179 लोग और महाराष्ट्र के 170 लोगों की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *