मंत्री सुमित कुमार सिंह का छपरा दौरा लाया रंग, उनके फैसले से शहर के लोगों को जलजमाव और जाम से मिलेगी मुक्ति

Spread the love

सारण जिला के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने छपरा शहर को जलजमाव और जाम से मुक्ति दिलाने का बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने शहर के खनुआ नाला पर अतिक्रमण किए सभी दुकानों को तोड़ देने का निर्देश दिया है। मंत्री सुमित सिंह के फैसले के बाद छपरा शहर के ऐतिहासिक खनुआ नाला के हो रहे उन्नयन कार्य से शहरवासियों को जलजमाव की समस्या से निजात तो मिलेगी। साथ ही एक नई और चौड़ी सड़क भी शहरवासियों को मिलेगी, जिससे कि ट्रैफिक जाम की समस्या में कमी आएगी। खनुआ नाला में साढ़ा ढाला से लेकर तिनकोनिया के बीच लोगों के अतिक्रमण के कारण नाला का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था, जिसमें खनुआ नाला पर 288 दुकान नगर निगम छपरा द्वारा बनाया गया है। इसके कारण भी कई जगह निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

सारण जिले के प्रभारी मंत्री और बिहार सरकार ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद छपरा पहुंचे। यहां रास्ते में जगह-जगह समर्थकों ने उनका स्वागत किया गया। छपरा पहुंचने के बाद वे जिला के वरीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ आपदा प्रबंधन की बैठक में शामिल हुए। मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास की अवधारणा को सारण जिले में भी 100 फ़ीसदी उतारने का प्रयास चल रहा है। सरकारी योजनाओं को पारदर्शिता के साथ समय पूरा किया जाएगा। जिले में सड़क बिजली स्वास्थ्य चिकित्सा आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में जो कुछ बन पड़ेगा, उसे किया जाएगा। ग्रामीण स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक पारदर्शिता के साथ सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन चल रहा है।

जिला प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि विकास से किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिले के प्रबुद्ध जनों से जिले के विकास के लिए भी जो कुछ बेहतर योजनाएं हो सकती हैं, वह देने को कहा। उन्होंने कहा कि अब समय बदल गया है। जनता विकास के नाम पर वोट देती है। बिहार में एक लोकप्रिय सरकार है, इस जनता का जनाधार प्राप्त है ऐसे में लोगों की अपेक्षाएं सरकार से ज्यादा है और उसी के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जिले का प्रभार सौंपा है। छपरा जिले का इतिहास काफी गौरवशाली है वर्तमान भी सुनहरा है। यहां के जनप्रतिनिधियों का भी उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है। सबका साथ सबका विकास की अवधारणा को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *