Mallikarjun Kharge ने संभाली Congress की कमान : गांधी परिवार ने दिया संदेश, अब खरगे ही खेवेंगे कांग्रेस की नैया

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

दिल्‍ली। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष Mallikarjun Kharge को बुधवार को औपचारिक रूप से निर्वाचन पत्र सौंपा गया। इसी के साथ उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया।.पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने खरगे को निर्वाचन प्रमाणपत्र सौंपा। इस मौके पर Soniya Gandhi, Rahul Gandhi, कांग्रेस के संगठन महासचिव K. C. Venugopal, केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य राजेश मिश्रा, अरविंदर सिंह लवली और ज्योति मणि भी मंच पर मौजूद रहे।

आज मेरे लिए भावुक क्षण 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभालने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा आज मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है, आज एक सामान्य कार्यकर्ता को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष चुनकर ये सम्मान देने के लिए आप सबका हार्दिक आभार और धन्यवाद देता हूं

राहुल गांधी भी पहुंचे
राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' से समय निकालकर Mallikarjun Kharge की ताजपोशी में पहुंचे और यह संदेश देने में कसर नहीं छोड़ी कि अब खड़गे नेतृत्व संभालेंगे और वह उनके मातहत ही काम करेंगे।

बापू को नमन किया
Mallikarjun Kharge ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल लिया। सबसे पहले उन्‍होंने राजघाट पहुंचकर Mahatma Gandhi को श्रद्धांजलि दी। इसे बाद Nehru और Indira Gandhi को भी नमन किया। उसके बाद वह सीधे पार्टी मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पदभार संभाला।

नेतृत्व की कमान दी
मंच से गांधी परिवार ने खड़गे के हाथ में नेतृत्व की कमान दी। Rahul Gandhi इस दौरान मंच पर खड़गे को बिठाने के बाद सीट पर जाते दिखे। एकदम बीच में मल्लिकार्जुन खड़गे को बिठाया गया। उनके ठीक दाईं ओर सोनिया गांधी थीं तो बाईं ओर पार्टी की चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री थे। वहीं उनके बगल में राहुल गांधी को जगह दी गई। मकसद साफ था कि सीटिंग प्लान के जरिए गांधी परिवार ने खड़गे को ही नेता के तौर पर पेश करने की कोशिश की।

राहुल गांधी ही रहेंगे नेता
इस दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा कि सबसे बड़े नेता तो अब भी राहुल गांधी ही रहेंगे क्योंकि लोग उन पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल ही ऐसे नेता हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं।

Delhi Congress Newly elected president Mallikarjun Kharge Wednesday formalized election paper assumed office Central Election Authority Madhusudan Mistry certificate Sonia Gandhi Rahul Gandhi Headlines India

Comment As:

Comment (0)