अनलॉक की तैयारी में महाराष्ट्र

Spread the love

संक्रमण के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल कर महाराष्ट्र एक बार फिर से अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है। राज्य में 1 जून से अलग-अलग फेज में अनलॉक किया जाएगा। यह जानकारी राज्य के राहत एवं पुनर्वासन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने दी है। उन्होंने कहा कि अगले चार दिनों के भीतर राज्य में लॉकडाउन में ढिलाई के मुद्दे पर फैसला लिया जाएगा। साथ ही हम लोगों द्वारा राज्य को 4 फेज में अनलॉक करने की तैयारी है।

4 फेज में खुलेगा महाराष्ट्र – सूत्रों की माने तो पहले और दूसरे चरण में किराना दुकानों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है।वहीं तीसरे चरण में होटल, रेस्टोरेंट, बार और शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी जा सकती है।एवं चौथे फेज में लोकल सेवा और धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दी जा सकती है।इसके अलावा जिन जिलों में लॉकडाउन या कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं, वहां पर हालात को देखकर फैसला लिया जाएगा।

रेड जोन में शामिल जिलों को नहीं मिलेगी छूट- राहत एवं पुनर्वासन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने बताया कि राज्य में अभी 14 जिले रेड जोन में हैं, इसलिए इन जिलों को छोड़ बाकी जिलों में ही कड़ी पाबंदियों में छूट दी जाएगी। रेड जोन वाले 14 जिलों में बुलढाणा, रत्नागिरी, सांगली, यवतमाल, सिंधुदुर्ग, अमरावती, सोलापुर, अकोला, सातारा, वाशिम, बीड, गढ़चिरोली, अहमदनगर और उस्मानाबाद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.