जदयू में ‘खेला’ शुरू, मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह की छुट्टी, नीरज सिंह की हुई वापसी

जनता दल यूनाइटेड के नेता चाहे लाख दावे कर लें कि पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक चल रहा है. लेकिन जेडीयू के अंदर हो रहा घटनाक्रम इस बात के संकेत दे रहा है कि पार्टी में ऑल इज वेल की स्थिति नहीं है. थोड़े दिन पहले पार्टी की नई प्रदेश कमेटी का ऐलान किया गया था. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह को एक बार फिर से यह जिम्मेदारी दी गई थी. प्रवक्ता की लिस्ट से नीरज कुमार और अरविंद निषाद बाहर रखे गए थे. लेकिन अब प्रदेश नेतृत्व ने बड़ा फैसला करते हुए मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह की छुट्टी कर दी है.

संजय सिंह पार्टी के विधान पार्षद हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं. पिछले दिनों ही राज्यपाल कोटे से उनका विधान परिषद के लिए मनोनयन हुआ था. नई प्रदेश कमेटी में भी उन्हें मुख्य प्रवक्ता बनाया गया था. लेकिन अब नीरज कुमार की वापसी हो गई है. अरविंद निषाद जो पहले पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता थे उनकी भी वापसी हो गई है.

नई कमेटी के गठन और चंद दिनों बाद ही उसमें हुआ यह बदलाव स्पष्ट संकेत दे रहा है कि पार्टी में सिर्फ नेताओं के बीच तालमेल की कमी है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने अपनी टीम बनाई थी. इस टीम में कई पुराने नेताओं की छुट्टी कर दी गई थी. आरसीपी सिंह के करीबी समझे जाने वाले नेताओं की इस नई टीम में भरमार है और अब मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह की छुट्टी इस बात का स्पष्ट संकेत है कि पार्टी में अलग-अलग धाराएं हो गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *