ज्ञानवापी और ताजमहल के सर्वे से ठीक पहले बोले सीएम योगी यूपी नजीर पेश कर रहा है

Spread the love

 

योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो

लखनऊ:  देश भर में इस वक्त चर्चा का विषय बना है ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे मंदिर है या नहीं. दरअसल श्रृंगार गौरी का मंदिर जो ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मौजूद है और मस्जिद की दीवार से सटा हुआ है जिसको देख हर किसी के मन में सवाल जरूर उठता है. हिंदू समजा के ज्यादातर लोगों का मानना है की मंदिर को तोड़कर ही मस्जिद बनाई गई है.

ज्ञानवापी मस्जिद

हिंदू पक्ष का मानना है की मस्जिद के नीचे मंदिर जरूर है

 हिंदू पक्षकारों का कहना है की पहले यहां मंदिर हुआ करता था. दावा तो ये भी हो रहा है की यहां बजरंद बली की मूर्ति है, साथ ही अंदर गणेश जी की भी मूर्ति है. इसके अलावा और भी अलग अलग दावे नजर आ रहे हैं लेकिन सवाल के जवाब तो सर्वे होने के बाद ही होगा. हालांकी इस बीच लगातार मुस्लिम पक्ष सवाल उठा रहा है की सरकार है जो चाहे वो कर ले यानी वो कोर्ट पर बात न कर सीधे तौर पर सवाल सरकार से पूछ रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो

योगी ने कहा यूपी नजीर पेश कर रहा है

इन सब मुद्दों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तगड़ा बयान दिया है उन्होने मेरठ के एक कार्यक्रम में कहा

उत्तर प्रदेश आज एक नजीर पेश कर रहा है. यहां लाउडस्पीकर भी हटते हैं और अब सड़को पर नमाज भी नहीं होती. संवाद से व्यवस्था से हर कार्य किया जा सकता है. ये करके दिखाया है उत्तर प्रदेश ने.

योगी यहां नहीं रूके उन्होने आगे कहा की आज दुनिया भारत की और देख रही है. एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा करना है. हमें नए भारत के साथ मिलकर आगे बढ़ना है.

महबूबा मुफ्ति फाइल फोटो

महबूबा मुफ्ती ने ताजमहल ज्ञानवापी पर लोगों को भड़काया

इन मुद्दो पर सियासतदान अपनी सियासत से बाज नहीं आ रहे हैं महबूबा मुफ्ती ने लोगों को भड़काने का काम किया उन्होने कहा की दम है तो ताजमहल और लालकिला हटा कर मंदिर बना कर तो दिखाइये. जिसके बाद कई लोगों ने इक बयान पर आपत्ति जाहिर की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.