आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए जेडीयू ने लगाए बैनर-पोस्टर, केंद्रीय इस्पात मंत्री को दी बधाई

बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ तो जेडीयू उसमें शामिल हो गई। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अब केंद्र में मंत्री बने हैं। उन्हें इस्पात मंत्रालय का जिम्मा मिला है। मोदी कैबिनेट में जेडीयू कोटे से आरसीपी सिंह को इस्पात मंत्री बनाया गया है। अब उनके स्वागत के लिए पटना की सड़कों पर पार्टी की ओर से बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगाए जा रहे हैं। सीएम आवास और राजभवन के पास लगे होर्डिंग के माध्यम से पार्टी ने उन्हें बधाई दी है।

नीतीश कुमार के काफी करीबी नेता आरसीपी सिंह को केंद्र में इस्‍पात मंत्री बनाए जाने के बाद पटना के जदयू कार्यालय में तैयारियां की जा रही है। राजधानी की सड़कों पर पार्टी की ओर से बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगाए जा रहे हैं। आरसीपी सिंह के मंत्री पद की शपथ लेते ही लोग उन्हें बधाई देने लगे हैं। हालांकि अब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर आरसीपी सिंह को बधाई नहीं दी है। आरसीपी सिंह को बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है।

बुधवार को जब दिल्ली में आरसीपी सिंह मंत्री पद की शपथ ले रहे थे तब पटना स्थित जदयू कार्यालय में पार्टी से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखा गया। इसे लेकर लोगों में खुशी साफ झलक रही थी। जैसे ही उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली पार्टी दफ्तर में मिठाईयां बंटनी शुरू हो गयी। जेडीयू नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर अपनी खुशी व्यक्त की। केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए अब राजधानी पटना में जेडीयू की तरफ से होर्डिंग और पोस्टर लगाये गये हैं। बैनर में एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरी ओर आरसीपी सिंह की तस्वीर लगायी गयी है। वही निवेदक के रूप में चंदन कुमार सिंह और अभय कुशवाहा की भी तस्वीर लगी है। बैनर में यह लिखा है कि जेडीयू से रामचंद्र प्रसाद सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने पर हार्दिक स्वागत वंदन अभिनंदन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *