बिहार की राजनीति में बवाल, तेजस्वी की यात्रा का जेडीयू के विधायक और विधान पार्षद ने किया समर्थन

Spread the love

बिहार में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो चुकी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राज्य के युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालने वाले हैं. इस यात्रा के तहत तेजस्वी पूरे बिहार का दौरा करेंगे. यह यात्रा करीब पांच सप्ताह तक चलेगी. तेजस्वी इस यात्रा के बहाने अपनी पार्टी को युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाना चाहते हैं. ,

तेजस्वी ने जैसे ही इस यात्रा की घोषणा की वैसे ही बिहार की राजनीति में बवाल शुरु हुआ. सत्ताधारी भाजपा और जदयू की ओर से तेजस्वी यादव और राजद पर कटाक्ष शुरु हो गया लेकिन इसी बीच जदयू के लिए बेचैन करने वाली खबर आई है.

जदयू विधायक प्रो अमरनाथ गामी और विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी ने तेजस्वी यादव की यात्रा को अपना समर्थन दे दिया है. जावेद इकबाल अंसारी ने कहा कि जो भी नेता बिहार के युवाओं के भविष्य के लिए सड़क पर उतरता है, उसकी तारीफ होनी चाहिए क्योंकि पिछले 10 से 15 सालों में बिहार में बेरोजगारी बढ़ी है, पलायन बढ़ा है. बिहार के लोग दूसरे इलाकों में काम करने के लिएजाते हैं और वहां पर उन्हंे अपमानित होना पड़ता है. 

जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि ये सच है कि बिहार में बेरोजगारी है वरना इतनी बड़ी संख्या में लोग बिहार छोड़ कर नहीं जाते. तेजस्वी जी यात्रा निकाल रहे हैं लेकिन बिना केंद्र सरकार की मदद के इस समस्या का समाधान नहीं हो पाएगा. बिहार में चाहे किसी भी पार्टी की सरकार रही हो उसने बेरोजगारी के समाधान के लिए कोई काम नहीं किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.