भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर, टी 20 विश्व कप 2022: हेल्स और बटलर ने एडिलेड में भारत को 10 विकेट से हराया

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

एडिलेड ।  इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर 2022 पुरुष टी20 विश्व कप फाइनल  में अपनी जगह पक्की कर ली है।  बटलर  और  हेल्स की सलामी जोड़ी ने 170 रनों की  साझेदारी के साथ अविश्वसनीय नाबाद पारी खेली और इंग्लैंड को टी20 विश्वकप के फाइनल में पहुचांया ।

भारत नें दिया था 169 का लक्ष्य
बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही उसने अपने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मात्र 5 रन पर खो दिया इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए लोगों को उम्मीद थी नॉकआउट मुकाबले में रोहित शर्मा की बाबर आजम की तरह कप्तानी पारी खेलेंगे लेकिन हुआ वही ढाक के तीन पात जैसा प्रदर्शन  रोहित शर्मा का पूरे वर्ल्ड कप में रहा है ऐसा ही इसमें भी दोहराया  और एक आसान सा कैच देकर सस्ते में निपट गए इसके बाद विराट कोहली की 50 और हार्दिक ताबड़तोड़ 64 रनों ने भारत में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

इंग्लैंड का पाकिस्तान से होगा मुकाबला
भारतीय टीम की जीत के बाद इंग्लैंड का फाइनल मैच पाकिस्तान के साथ मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा इससे पहले 9 नवंबर को खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर  फाइनल में जगह बनाई थी।

भारतीय दर्शकों में छायी  रही उदासी
जैसे ही इंग्लैंड की बैटिंग शुरू हुई तो पहले ही ओवर से गौरो की टीम नें जिस तरह से भारतीय गेंदबाजो की धुलाई की उससे देखकर भारतीय दर्शक काफ़ी मायूस हुए लेकिन ये मायूसी मैच के आखिर तक बनी रही और इंग्लैंड की टीम नें बिना विकेट खोये 170 रन बनाये और भारतीय टीम का भारत की फ्लाइट का टिकिट भी पक्का क़र दिया ।

इंग्लैंड क्रिकेट नें किया ट्वीट
इंग्लैंड क्रिकेट नें एक ट्वीट किया जिसमें वर्ल्ड कप  ट्रॉफी की फोटो के साथ कैप्शन  दिया है कि अब हम संडे को इसके लिए खेलेंगे।



 

India vs England Semifinal Malbourne Cricket Ground Indian Cricket Team England won the Semifinal by 10 Wickets BCCI ICC Virat Kohli Hardhik Panday Headlines India news Headlines india

Comment As:

Comment (0)