जानलेवा बीमारी के तीसरे स्टेज में संजय जायसवाल, जल रहा उनका शरीर, खुद बताया-ये दवा खाने से हुई खतरनाक बीमारी

राजधानी पटना के एम्स में इलाजरत बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. संजय जायसवाल ने खुद अपने स्वास्थ्य से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि फिलहाल उनके शरीर के चमड़े में ग्रेड वन बर्न है. इसलिए वे किसी से मिल नहीं सकते हैं. उन्होंने ये भी बताया कि आखिरकार उन्हें इतनी खतरनाक बिमारी कैसे हुई और अब वे कैसे हैं.

शुक्रवार को बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि उनकी सेहत में पहले से काफी सुधार है. लेकिन फिर भी वे अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. उनके शरीर के चमड़े में ग्रेड वन बर्न है. इसलिए किसी से मिलने में उन्हें दिक्कत है. संजय जायसवाल ने बताया कि इतनी गंभीर बीमारी उन्हें यूरिक एसिड की दवाई खाने से हुई है. यह दवाई वह पिछले 15 दिन से खा रहे थे, जो रिएक्शन कर गया.

संजय जायसवाल ने लिखा कि “ईश्वर के आशीर्वाद और आप सभी की शुभकामनाओं के कारण मैं बिल्कुल ठीक हूंँ. वैसे तो स्टीवन जॉनसन सिंड्रोम बहुत ही खतरनाक बीमारी है और मुझे यह यूरिक एसिड कि एक दवा जो मैं विगत 15 दिनों से खा रहा था. उसके कारण हुआ. पर यह दवा लाखों लोगों के लेने के बावजूद पूरे देश में मुश्किल से 50 से 100 लोगों को ही होता है. इसलिए कोई सोच भी नहीं सका.” उन्होंने आगे बताया कि “पहले लगातार 104 बुखार, फिर लगा कि खसरा है पर मैं पटना एम्स आकर भर्ती हो गया और जैसे ही स्टीवन जॉनसन सिंड्रोम के तीसरे चरण के लक्षण आने शुरू हुए तुरंत चिकित्सकों को ऐहसास हो गया और सही समय पर इलाज हो गया. अभी भी मेरे चमड़े में ग्रेड वन बर्न है. इसलिए किसी से मिलने पर मुझे दिक्कत हो सकती है. क्योंकि मैं अभी कोई दवा नहीं खा सकता. इसलिए 10 तारीख के बाद ही आप सभी से मुलाकात होगी. ईश्वर की कृपा आप सभी पर बनी रहे इसी शुभकामना के साथ सभी को धन्यवाद.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *