रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में ऐसे जीती टीम इंडिया कार्तिक ने 2 गेंदों में मैच किया रफा दफा

Generic placeholder image
  लेखक: कुलदीप सिंह

नागपुर।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था आपको पता है कि पहले टी-20 में भारतीय को 200 पार को स्कोर खड़ा करने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा था और चार विकेट से भारतीय टीम पहला मुकाबला हार गई थी और आज नागपुर के स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था।

आठ-आठ ओवर का हुआ मैंच
आपका बता दे कि बारिश के कारण यह मुकाबला 8 ओवर का किया गया था  जिसमें एक खिलाड़ी केवल 2 ओवर ही फेंक सकता था रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

बुमराह की वापसी उमेश बाहर
आपको बता दे कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है तो वही भुवनेश्वर कुमार की जगह  ने ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गयी थी।

विराट ने एक कैंच छोडा फिर किया आउट
जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने मैदान में उतरी तो मैच के दूसरे ओवर में अक्षर पटेल ने अपने ओवर पहली गेंद फेंकी सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने एक शानदार शॉट जड़ दिया गेंद हवा में थी लेकिन  विराट कोहली कैंच को नहीं पकड़ पाए और गेंद उनके हाथ से छिटकर सीमा रेखा के बाहर पहुंच गई यह देखकर कप्तान रोहित भी हैरान रह गये कि विराट कोहली कैसे कैच छोड़ सकते हैं अक्षर पटेल ने जैसे ही अगली गेंद फेंकी कैमरा ग्रीन को विराट ने रन आउट करके अपनी गलती को सुधारा. कैमरा ग्रीन के आउट होने के बाद कप्तान एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज मैक्सवेल को मैदान में उतारा जिनसे उम्मीद थी कि आज वह 8 ओवर के मैच में तूफान मचाएंगे लेकिन अक्षर पटेल ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया ।

ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 91 रन का टारगेट रखा
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 8 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू हेट ने 20 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए जिसमें उन्होंने 4 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े उसके अलावा कप्तान एरोन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाये. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम के सामने 8 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य रखा।

रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी
आपको बता दें पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और केएल राहुल मैदान में उतरे और दोनों ने मात्र 3 ओवर में 39 रन ठोक डाले थे कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए जिसमें 4 चौके और चार शानदार छक्के जड़े स्ट्राइक रेट की बात करें तो 230 का था उसके अलावा केएल राहुल मात्र 10 रन बनाकर आउट हो गए विराट कोहली 11 रन पूरे कुमार यादव तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वही हार्दिक पांड्या जो चौके और छक्कों के लिए जाने जाते हैं वह 9 गेंदों में मात्र 9 रन ही बना पाए एक तरफ टीम इंडिया के विकेट गिरते रहे तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा चट्टान की तरह खड़े रहे।

दिनेश कार्तिक ने चौका मार दिलाई जीत
जब आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे तब नए-नए क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक ने आते ही अपना रंग दिखा दिया पहले तो साइड में शानदार छक्का जड़ा उसके बाद टीम इंडिया को जीत दिलाने में थोड़ी सी भी देरी नहीं की और अगली ही गेंद पर एक और चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Twenty 20 Indian Cricket Team Rohit Sharma Dinesh kartik Australia T 20 Match

Comment As:

Comment (0)