छपरा में परसा CHC के सुपरवाइजर को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला, आधा दर्जन लोग घायल

छपरा के माड़र टोला दिघरा गांव में दो गुटों के विवाद में परसा CHC के सुपरवाइजर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। वे परसा CHC में पल्स पोलिया और वैक्सीनेशन प्रोग्राम के सुपरवाइजर थे। जमीनी विवाद में दूसरे गुट के लोगों ने लाठी-डंडे से अधमरा करने तक पीटा। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। गंभीर और अत्यंत नाजुक स्थिति होने के कारण उनकी मौत हो गई। वे दिघरा निवासी रामपुकार राय के पुत्र लाल बिहारी ( 45 वर्ष) थे। मारपीट में आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हैं, जिनका केंद्र में इलाज चल रहा है।

इधर, सूचना पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों पक्षो के बीच जमीन का विवाद चल रहा था। विवाद को लेकर चार बार पंचो द्वारा पंचायत भी की जा चुकी है। लेकिन, सोमवार की शाम जमीन पर गृह निर्माण का कार्य होते देख लाल बिहारी राय मना करने पहुंचे थे। जैसे ही वह मौके पर पहुंचे, दूसरे गुट के लोगों ने लाठी-डंडे बरसाने शुरू कर दिया।

इसमें लाल बिहारी राय, पिता रामपुकार राय, पुत्र नागेंद्र राय, विजेंद्र राय जख्मी हो गए। जबकि दूसरे पक्ष से भी दो लोगो की जख्मी होने की सूचना है। स्थानीय लोगो द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा लाया गया, जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद लालबिहारी राय और पिता रामपुकार राय को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पटना में लाल बिहारी राय की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *