BREAKING : बिहार में IAS अफसर का ट्रांसफर, प्रत्यय अमृत को मिली नई जिम्मेदारी, इन अफसरों को एडिशनल चार्ज

इस वक्त एक ताजा खबर प्रशासनिक महकमे से सामने आ रही है. बिहार सरकार ने एक आईएएस अधिकारी का तबादला किया है. जबकि भारतीय प्रशासनिक सेवा के चार अधिकारियों को एडिशनल चार्ज सौंपा गया है. साथ ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रहे तीन आईएएस अधिकारियों को सरकार ने विरमित कर दिया है. इस खबर में नीचे अफसरों की पूरी लिस्ट दी हुई है.

बिहार सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मिली जानकारीके मुताबिक 1998 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी नर्मदेश्वर लाल को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का नया सचिव बनाया गया है. नर्मदेश्वर लाल मंत्री शाहनवाज हुसैन के विभाग में सचिव के पद पर तैनात थे. इनके अलावा नीतीश सरकार ने चार अन्य आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया है.

ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविन्द कुमार चौधरी को पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 1995 बैच के अधिकारी अरविन्द कुमार चौधरी बिहार राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद के प्रभार परीक्षा नियंत्रक और सामान्य प्रशासन विभाग के जाँच आयुक्त के भी एडिशनल चार्ज में बने रहेंगे.

परिवहन विभाग विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल को अगले आदेश तक आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है, जो अब तक आईएएस प्रत्यय अमृत संभाल रहे थे. 2002 के आईएएस संजय कुमार अग्रवाल को आपदा प्रबंधन विभाग के ओएसडी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. संजय कुमार अग्रवाल पटना के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. ग्रामीण विकास विभाग के सचिव राजीव रौशन को कृषि विभाग के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 2010 बैच के आईएएस राजीव रौशन जीविका मिशन निदेशक और जल-जीवन हरियाली मिशन के अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के एडिशनल चार्ज में बने रहेंगे. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव और 1991 बैच के आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत को अगले आदेश तक पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. अब इन्हें आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से मुक्त कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *