मथुरा में शराब पर प्रतिबंध का HAM ने किया स्वागत, बोले-यह बिहार के CM नीतीश का असर

हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने यूपी के मथुरा में शराब और मांस (Liquor and Meat Ban in Mathura) की बिक्री पर रोक का स्‍वागत किया है। साथ ही बिहार सरकार की पीठ थपथपाई है। उन्‍होंने कहा है कि यह साबित हो गया है जो बिहार पहले सोचता है, उसपर देश और दुनिया बाद में काम करती है। यह बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के फैसले का प्रभाव है। दानिश ने सभी राज्‍यों में शराबबंंदी (Liquor Ban in All states) लागू किए जाने की मांग की है।

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कृष्‍ण की भूमि मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है। मथुरा के तीर्थ क्षेत्रों में शराब और मांस की बि‍क्री पर रोक लगा दी है। वृंंदावन, गोवर्धन, नंदगांव, बरसाना, गोकुल, महावन और बलदेव में यह प्रतिबंध लागू होगा। सीएम ने कहा कि इन कार्यों में लगे लोगों को अन्‍य व्‍यवसाय में लगाया जाएगा।

इसको लेकर दानिश रिजवान ने बयान जारी कर मंगलवार को यूपी सरकार के इस फैसले का स्‍वागत किया है।  उन्‍होंने कहा है कि यूपी के सीएम ने मथुरा में प्रतिबंध लगाकर एक बात तो साबित कर दी है कि वे किसी भी कीमत पर नशे के पक्षधर नहीं हैं। यह सब बिहार में सीएम नीतीश कुमार के फैसले का प्रभाव है। हम प्रवक्‍ता ने कहा है कि अब यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि बिहार जो पहले सोचता है, उसके बाद पूरा देश और दुनिया उसके बारे में सोचती है। उन्‍होंने अब अन्‍य राज्‍योंं में भी यह कदम उठाने की मांग की है।  बता दें कि बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने 2016 में शराबबंदी लागू की थी। इसके बाद देशभर में शराबबंदी की मांग उठती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *