WhatsApp को टक्कर देने के लिए Google ने किया चैट ऐप को रोलआउट

Spread the love

WhatsApp दुनियाभर में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लिकेशन है. हालांकि, कुछ महीनों से यह ऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा में है. इसी को देखते हुए दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स अपना एप्लीकेशन पेश कर रहे हैं. टेलीग्राम के बाद इसमें शामिल होने वाली हालिया कंपनी गूगल है. टेक दिग्गज गूगल ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए गूगल चैट ऐप को रोल आउट कर दिया है. गूगल चैट ऐप जीमेल एप्लिकेशन के अंदर इंटीग्रेट किया गया है और यह अब इसके ईकोसिस्टम का पार्ट है जिसमें रूम्स, जीमेल, मीट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं. अब तक केवल गूगल वर्कस्पेस यूजर ही इस चैट ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन अब गूगल ने इसे जीमेल के सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है

गूगल चैट ऐप क्या है?

गूगल चैट ऐप बेसिकली हैंगआउट ऐप का रिप्लेसमेंट जो माइक्रोसॉफ्ट टीम और स्लैक की तरह डायरेक्ट मैसेज और टीम चैट रूम सुविधा देता है. इस चैट ऐप को शुरुआत में गूगल वर्कस्पेस कस्टमर्स को ही इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई थी.

इस ऐप का इस्तेमाल कौन कर पाएगा?

आईफोन और आईपैड यूजर्स इस चैट एप को जीमेल इंटरफेस से आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें मीट, रूम्स और मेल भी शामिल है. हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा क्योंकि कंपनी ने अभी तक इस प्लेटफ़ॉर्म पर लॉन्च नहीं किया है. इसका एंड्रॉयड वर्जन वप्जन जल्द ही आने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.